लग्जरी लाइफ स्टाइल जीता था दुष्कर्मी बाबा, भाई के घर जुटाई ऐशो-आराम की सुविधाएं

- पाली जिले के आऊवा से बाबा का रिश्ते का भाई भी गिरफ्तार

By: Suresh Hemnani

Published: 04 Mar 2021, 09:19 AM IST

पाली/सोजत। घर में दबा लाखों रुपए का सोना निकालने का झांसा देकर रुपए हड़पने वाले गिरोह के सदस्य एवं बलात्कार के आरोपी रोशन बाबा उर्फ साजिद सिद्दिकी लग्जरी लाइफ स्टाइल जीता था। उसने आऊवा में अपने दूर के रिश्तेदार के घर पर रोजमर्रा के काम आने वाले एलइडी, फ्रीज, आटा चक्की, वॉशिंग मशीन आदि की सारी सुविधाएं कर रखी थी। मामले में आरोपी के रिश्तेदार आऊवा निवासी मोहम्मद वसील कादरी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ जारी है।

सोजत वृत्ताधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि ठगी व बलात्कार का आरोपी रोशन बाबा उर्फ साजिद सिद्दिकी खुद को मौलाना कहता था लेकिन एक जगह कहीं टिका नहीं। आमदनी का उसके कोई खास जरिया नहीं था। ऐसे में उसने लोगों को घर में दबा सोना निकालने का लालच देकर रुपए ऐंठने शुरू कर दिए। साथ ही इस राशि से वह अपने दूर के रिश्ते के भाई आऊवा निवासी मोहम्मद वसील कादरी के घर फ्रीज, एलईडी, आटा चक्की, वॉशिंग मशीन आदि खरीद कर रखता था। आरोपी यहां उसके परिवार के सदस्य की तरह रहता था तथा वसील भी आरोपी बाबा से किराए व खाने-पानी के नाम पर रुपए नहीं लेता था।

कादरी का घर खर्च तक उठाता था
जांच में सामने आया कि आरोपी रोशन बाबा अपने दूर के रिश्ते के भाई वसली कादरी के घर का पूरा खर्च स्वयं उठाता था। जबकि वह कोई काम-काज नहीं करता था, फिर भी इतनी राशि कहां से लाता हैं। यह सब जानते हुए भी कादरी ने आरोपी बाबा को अपने घर में पनाह दी।

यह हैं मामला
सोजत वृत्ताधिकारी डॉ. हेमन्त कुमार ने बताया कि 14 फरवरी 2021 को सिरियारी थाने में एक महिला ने तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि घर में दबा सोना निकालने का झांसा देकर उससे दो वर्षों में आरोपियों ने 45 लाख रुपए हड़प लिए तथा खुद को रोशन बाबा कहने वाले आरोपी साजिद सिद्दिकी व राजू मेघवाल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस पर पुलिस ने आरोपी बिहार के मुबारकपुर (सलखुआ बाजार) सहरसा निवासी रोशन बाबा उर्फ साजिद सिद्दिकी (47) पुत्र सोहेल अख्तर उर्फ शोयब अख्तर, राणावास निवासी राजू (30) पुत्र लाबुराम मेघवाल व हिम्मत नगर खैरवा निवासी आरिफ (23) पुत्र बाबू खान कुरैशी को गिरफ्तार किया था।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned