scriptपाली की बेटी मैना ने जीता नेशनल सिंगिंग प्रतियोगिता का खिताब | Maina Rao of Pali won the title of National Singing Competition | Patrika News

पाली की बेटी मैना ने जीता नेशनल सिंगिंग प्रतियोगिता का खिताब

locationपालीPublished: Jun 01, 2020 07:29:32 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-देश के 800 युवा कलाकारों ने लिया था भाग-भारत स्काउट गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से ऑनलाइन सिंगिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

पाली की बेटी मैना ने जीता नेशनल सिंगिंग प्रतियोगिता का खिताब

पाली की बेटी मैना ने जीता नेशनल सिंगिंग प्रतियोगिता का खिताब

पाली। भारत स्काउट गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से युवाओं के हुनर को निखारने के लिए ऑनलाइन सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका खिताब पाली की बेटी मैना राव के नाम रहा।
सीओ स्काउट गोविन्द मीना ने बताया कि 15 मई से शुरू इस प्रतियोगिता में देशभर से 14 से 35 वर्ष आयु वर्ग के 1008 युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया था। पहले राउंड में पूरे देश के विभिन्न राज्यों से 800 कलाकारों ने भाग लिया। दूसरे राउंड के लिए 61 कलाकारों का चयन हुआ। तीसरे राउंड की प्रतियोगिता में 23 कलाकार पहुंचे। 23 में से फ़ाइनल राउंड में भारत के अलग अलग राज्यो से 10 संभागी पहुंचे।
फ़ाइनल राउंड 31 मई 2020 को शाम 5 बजे हुआ, जिसमें प्रत्येक कलाकार को एक क्षेत्रीय व एक बॉलीवुड गीत पर प्रस्तुति देनी थी। मुख्य जज कैलाश खैर ने रेंजर मैना राव की ओर से प्रस्तुत किए गए गीत ‘मोरिया आच्छो बोल्यो रे ढलती रात में’ और राजस्थानी लोक गीत ‘आवे हिचकी’ गीतों की सराहना की। मैना को खिताब मिलने से पाली जिले का नाम रोशन हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो