scriptतखतगढ़ का लाडला 26 जनवरी को दिल्ली में उड़ाएगा रूद्र हेलीकॉप्टर | Major Kapil to fly Rudra helicopter on 26 January in Delhi | Patrika News
पाली

तखतगढ़ का लाडला 26 जनवरी को दिल्ली में उड़ाएगा रूद्र हेलीकॉप्टर

– थल सेना की झांकी में दूसरी उड़ान में रूद्र रहेगा तैनात

पालीJan 20, 2021 / 11:29 am

Suresh Hemnani

तखतगढ़ का लाडला 26 जनवरी को दिल्ली में उड़ाएगा रूद्र हेलीकॉप्टर

तखतगढ़ का लाडला 26 जनवरी को दिल्ली में उड़ाएगा रूद्र हेलीकॉप्टर

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ का लाडला मेजर कपिल कुमार राजधानी दिल्ली में होने वाला गणतंत्र दिवस समारोह एक बार फिर से रूद्र हेलीकॉप्टर उड़ाएगा। थल सेना की झांकी में कपिल पॉयलट के रूप में युवाओं को संदेश दे रहा है। तखतगढ़ निवासियों के लिए ये गौरव की बात है।
दरअसल, तखतगढ़ निवासी हिम्मतमल सुथार का इकलौता पुत्र का जन्म 21 नवबंर 1986 हुआ। पूना से इलेक्ट्रोनिक्स एवं टेलीकॉम में स्नातक करने के बाद 10 दिसबंर 2011 को सेना में कमीशन मिला। इसके बाद वे वायुसेना के समस्त हेलीकॉप्टर की उड़ान भरने का प्रशिक्षण लिया। अब तक उन्होने चेतक, सीता, धू्रव एवं रूद्र हेलीकॉप्टर की उड़ान भर चुके है। लड़ाकू विमान के रूप में रूद्र हेलीकॉप्टर अपने आप में महशूर है। वे राजस्थान के एक एयरबेस पर तैनात हैं।
2019 में भी भरी थी उड़ान
मेजर कपिल ने 2019 को गणतंत्र दिवस पर हेलीकॉप्टर की उड़ान भरी थी। सेना ने इनका दूसरी बार फिर से 2021 में गणतंत्र दिवस पर रूद्र हेलीकॉप्टर की उड़ान के लिए चयन किया है।
चार बहनों का इकलौता छोटा भाई
तखतगढ़ निवासी हिम्मतमल उदयपुर में बीएसएनएल से मुख्य पर्यवेशक पद से सेवानिवृत हुए। हिम्मतमल एवं श्रीमती सुशीला के दांपत्य जीवन में चार बेटियां व एक बेटा जन्म दिया। कपिल उनका सबसे छोटा बेटा है। कपिल बड़ी बहन डॉ. नीतू भारद्धाज,जो सेलटैक्स में अतिरिक्त कमीशनर है। दूसरे नबंर की बहन अल्का भारद्धाज सहकारी विभाग में सहायक रजिस्ट्रार के पद पर सेवाएं दे रही है। जबकि तीसरे बहन मीनल भारद्धाज मुम्बई में एक स्कूल में शिक्षिका एवं चौथी बहन लीना भारद्धाज, जो सिंगापुर में क्रेडिट स्वीच में वाईस प्रसिडेंट है।
इनका कहना है…
हां, मेरा बेटा दूसरी बार 26 जनवरी को रूद्र हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेगा। ये हमारे लिए गर्व की बात है। मेरे बेटा व बेटिया तखतगढ़ के लिए नई पीढ़ी के लिए प्रेरक के रूप में कारगर साबित होगें। – हिम्मतमल, पिता, तखतगढ़ हाल उदयपुर

Home / Pali / तखतगढ़ का लाडला 26 जनवरी को दिल्ली में उड़ाएगा रूद्र हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो