अनुकरणीय : पहले कोरोना भगाएंगे, फिर करेंगे लाडो के हाथ पीले

-कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए ग्रामीण आयोजनों को स्थगित कर रहे है

By: Suresh Hemnani

Published: 15 May 2021, 04:37 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए ग्रामीण आयोजनों को स्थगित कर रहे है। सिनला गांव निवासी दुर्गाराम पुत्र पुखाराम राठौड़ ने अपनी दो पुत्री मनीष व कंचन की शादी को स्थगित कर समाज व लोगों के सामने एक मिसाल पेश की। सिनला आरआरटी टीम की प्रेरणा से राठौड़ परिवार ने विवाह को स्थगित कर दिया। दुर्गाराम राठौड़ ने बताया कि शादी से ज्यादा आम लोगों की जिंदगी को बचाना जरूरी है। उन्होंने आमजन से भी आगामी दिनों में होने वाली शादियों को भी स्थगित करने का आह्वान किया। इस मौके राठौड़ परिवार का आरआरटी टीम द्वारा स्वागत किया गया। टीम प्रभारी सुरेंद्र गर्ग, ग्राम विकास अधिकारी मीनू शेखावत, ओमाराम, व्याख्याता चुन्नीलाल रांगी, गौतम शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

सोजत। क्षेत्र के एक वरिष्ठ शिक्षक ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपनी दोनों बेटियों की शादी स्थगित कर कोरोना काळ में अनुकरणीय मिसाल पेश की है। राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर राउमावि हरियामाली के वरिष्ठ अध्यापक लक्ष्मीनारायण गहलोत ने कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की पालना करते हुए उनकी दोनों पुत्रियां नीतू, कुसुम की आगामी 24 मई को होने वाली शादी को स्थगित कर दी है।

रानी। नगर में महामारी की भयावहता को देखते हुए प्रशासन शादी आयोजनों को स्थगित करवाने के लिए प्रयास कर रहा है। अधिशासी अधिकारी दीन मोहम्मद ने बताया कि नगर में पांच शादी कार्यक्रमों को स्थगित किया गया। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष भरत राठौड़, उपाध्यक्ष डालचंद्र चौहान सहित पार्षदों के सहयोग से नगर में अभी तक पांच शादी आयोजनों को स्थगित करवाया गया है। 22 मई को लादूराम पुत्र नेनाराम ने अपने पुत्र, 23 मई को मांगीलाल पुत्र भीकाजी के पुत्र, 10 जून को बाबूलाल पुत्र मांगीलाल की पुत्री, 24 मई को सन्तोष कुमार पुरोहित की पुत्री की शादी को समझाइश कर स्थगित करवाया गया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned