scriptबिना एक रुपए खर्च किए मात्र 17 मिनट में हुआ विवाह | Married in just 17 minutes without spending a rupee in Pali | Patrika News

बिना एक रुपए खर्च किए मात्र 17 मिनट में हुआ विवाह

locationपालीPublished: Nov 23, 2020 08:35:13 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के सुमेरपुर उपखण्ड क्षेत्र के पोमावा गांव में हुआ विवाह समारोह

बिना एक रुपए खर्च किए मात्र 17 मिनट में हुआ विवाह

बिना एक रुपए खर्च किए मात्र 17 मिनट में हुआ विवाह

पाली/सुमेरपुर। महंगाई के इस जमाने में बिना शोरशराबा व बिना दिखावे के शादी करना लगभग असंभव हैं, लेकिन सुमेरपुर उपखण्ड के पोमावा गांव में रविवार को ऐसा हुआ। वहां कबीर गुरुवाणी से बिना किसी तामझाम विवाह समारोह मात्र 17 मिनट में समाप्त हो गया।
उपखण्ड क्षेत्र के पोमावा गांव में सामाजिक दूरी व कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुसार विवाह समारोह आयोजित हुआ। जिसमें पोमावा निवासी मांगीलाल की पुत्री शारदा का विवाह पाली निवासी वेनाराम के पुत्र ललितकुमार के साथ रविवार हुआ। विवाह समारोह में वर-वधु दोनों पक्षों से केवल 25 लोग ही शामिल हुए। मेहमानों को केवल चाय-नाश्ता ही दिया गया।
हाथों में नहीं लगाई मेहंदी
कबीरपंथी संगठन के जिला सेवादार सोहन पंवार ने बताया कि कबीरपंथियों की ओर से पाली जिले में यह आठवीं शादी हैं। इस समारोह में दुल्हन के हाथों व पैरों में न मेहंदी लगी थी और न शृंगार किया गया। दूल्हा भी सादे कपडों में था। सिर पर सेहरा भी नहीं था। इस प्रकार की शादी में वर-वधु के हाथों में रक्षासूत्र बांधकर जीवनभर साथ निभाने का वादा करता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो