VIDEO : पाली में फंदा लगाकर विवाहिता ने की आत्महत्या

- शहर के बजरंगबाड़ी स्थित शास्त्री नगर में रहती थी विवाहिता

By: Suresh Hemnani

Updated: 10 Jan 2021, 10:10 AM IST

पाली। शहर के बजरंग बाड़ी इलाके में शनिवार सुबह एक विवाहिता ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतका के पीहर पक्ष ने मृतका के पति, सास, ससुर व जेठ सहित अन्य लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने के आरोप लगाए। कोतवाली पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच पुलिस उप अधीक्षक को सौंपी है।

पुलिस के अनुसार पाली के नया गांव में जोगमाता की ढाणी निवासी 22 वर्षीय आशा पुत्री वीरमराम बंजारा की शादी 4 साल पहले बजरंग बाड़ी इलाके में शास्त्री नगर निवासी मुकेश बंजारा पुत्र मूलाराम के साथ हुई थी। शादी के बाद आशा ने 2 बच्चों को जन्म दिए, जिनमें एक पुत्र व दूसरी पुत्री है। शनिवार सुबह आशा अपने दोनों बच्चों व सास के साथ घर पर अकेली थी, जबकि उसका पति मजदूरी पर गया था। सुबह करीब 9 बजे पति के जाते ही आशा ने कमरा बंद कर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी गौतम जैन व बस स्टैंड चौकी प्रभारी ओमप्रकाश चौधरी मौके पर पहुंचे और मृतका के पीहर पक्ष के लोगों को मौके पर बुलाया। उन लोगों ने आशा की हत्या कर शव लटकाने के आरोप लगाए और दहेज के लिए हत्या करने के भी आरोप लगाए। पुलिस ने शव मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मामले की जांच जारी है।

आरोपी पति गिरफ्तार
पावा। तखतगढ़ कस्बे के खारचियावास निवासी एक विवाहिता को दहेज के खातिर परेशान करने व मारपीट के दर्ज मामले में थाना प्रभारी राजेन्द्र चौधरी ने रोहट हाल सीसी रोड जयपुर निवासी आरोपित पति मिथुर हंस को गिरफ्तार किया है। विवाहिता रींकू  ने बीते दिनों कम दहेज के खातिर मारपीट करने व परेशान का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned