scriptराजस्थान के 40 से ज्यादा लोगों को शादी का झांसा दे फांसा, इस तरह विश्वास में लेकर दिया वारदात को अंजाम | matrimonial fraud in Pali | Patrika News

राजस्थान के 40 से ज्यादा लोगों को शादी का झांसा दे फांसा, इस तरह विश्वास में लेकर दिया वारदात को अंजाम

locationपालीPublished: May 10, 2019 01:07:57 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

शादी करने का झांसा देकर फांसा, 40 से अधिक लोग हुए शिकार
 

matrimonial fraud in Pali

matrimonial fraud in Pali

जयपुर/ पाली। अविवाहित व विधुर लोगों की शादी कराने का झांसा देकर, उनसे ठगी करने का मामला पाली जिले में सामने आया है। यहां पुलिस अधीक्षक के पास 40 से अधिक लोगों ने इस बाबत ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि एजेंट के जरिए भोपाल की समिति द्वारा उनके कुंवारे बच्चों की शादी कराने का झांसा दिया गया। उन लोगों से 27000 रूपए ले लिए गए। उन्होंने एजेंट व समिति के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि 1 साल गुजर जाने के बाद भी आज तक ना तो किसी की शादी कराई और ना ही पैसे वापस किए। इसके अलावा समिति ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो हजार रूपए भी वसूल लिए।
उधर, पिछले महीने सवाई माधोपुर में शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीडि़त युवती ने कोतवाली थाने में बोरिफ निवासी दो सगे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार पीडि़ता भिलाई छत्तीसगढ़ निवासी है। गत दिनों वो अपने ननिहाल केसिंगा उड़ीसा से ट्रेन में आ रही थी। इस दौरान ट्रेन में उसकी मुलाकात सवाई माधोपुर जिले के बोरिफ निवासी विष्णु मीणा से हो गई और बातचीत के दौरान विष्णु मीणा ने युवती को अपना व युवती ने अपनी एक सहेली का मोबाइल नम्बर दे दिया। दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी और प्यार परवान चढऩे लगा। एक दिन युवती ने फोन पर विष्णु से शादी के लिए कहा तो विष्णु मीणा ने युवती को सवाई माधोपुर बुला लिया। विष्णु के कहने पर युवती गत 27 मार्च को सवाई माधोपुर आ गई।
विष्णु मीणा युवती को दो तीन-दिन अपने साथ लेकर अलग-अलग जगहों पर घूमता रहा। इस दौरान विष्णु मीणा ने युवती को शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और दो-तीन दिन बाद युवती को सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन छोड़ कर फरार हो गया। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब आरोपी रेलवे स्टेशन नहीं पहुंचा तो युवती ने उसके मोबाइल पर सम्पर्क किया, तो विष्णु का मोबाइल उनके भाई देवा उर्फ देवकरण मीणा ने उठाया तो युवती ने उसे सारी घटना बताई। इस पर देवकरण रेलवे स्टेशन पहुंचा और युवती को अपने साथ एकांत में ले गया और युवती के साथ ज्यादती करने का प्रयास किया, लेकिन वो अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सका और युवती उसके चंगुल से निकलकर रेलवे स्टेशन पहुंच गई। युवती को रेलवे स्टेशन पर अकेला और रोते देख लोगों ने कारण पूछा तो युवती ने लोगों को आपबीती बताई तो लोगों ने उसे कोतवाली थाने भेज दिया।

जहां युवती ने थानाधिकारी प्रमोद शर्मा को सारा घटनाक्रम बताया। इस पर कोतवाली पुलिस ने बोरिफ निवासी दोनों सगे भाई विष्णु व देवकरण मीना के खिलाफ धारा 342 ए 376 व 511 में मामला दर्ज कर लिया। इधर, मामले में कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि पीडि़ता ने दोनों भाइयों के खिलाफ ज्यादती व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो