scriptयहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी | Medical department takes action on a sweet shop in Pali city | Patrika News
पाली

यहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी

-पाली के बांगड़ अस्पताल के सामने स्थित एक मिठाई की दुकन [ Sweet Shop ] पर चिकित्सा विभाग [ medical Department ] ने की कार्रवाई

पालीFeb 21, 2020 / 01:24 pm

Suresh Hemnani

यहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी

यहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी

पाली। बांगड़ अस्पताल के सामने मिठाई दुकान पर चिकित्सा विभाग की कार्रवाई के दौरान दुकान में कई अनियमितताएं सामने आई। सीएमएचओ डॉ. मिर्धा ने मीडिया को बताया कि यहां एक माह पुरानी मिठाइयां मिली, जो नियमानुसार पहले ही नष्ट कर दी जानी चाहिए थी, लेकिन दुकान मालिक ने ऐसा नहीं किया।
टायलेट के सामने गंदगी में ही मिठाइयां बनाई जा रही थी। गंदे बर्तन व खुले बर्तन भी मिले हैं। सड़ा हुआ मावा भी मिला है। मिठाई की दुकान में ही काम करने वाले श्रमिक सोते थे और नहाते थे, जो नियमानुसार गलत है। साथ ही गंदे कपड़े वहीं रखे हुए मिले, जहां मिठाइयां तैयार की जाती थी। यहां काम करने वाले श्रमिकों की मेडिकल जांच भी नहीं करवाई गई, जबकि हर छह माह में श्रमिकों की जांच जरूरी है। दुकान में दो सौ से अधिक गंदे बर्तन बरामद किए गए है। दुकान मालिक से सम्पर्क का प्रयास किया गया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका। शुक्रवार को मिठाइयों का सैम्पल लेकर केस दर्ज किया जाएगा। चिकित्सा विभाग की ऐसी कार्रवाई जिले में जारी रहेगी।
बजट में मिलावट पर सख्ती की घोषणा
गुरुवार को राज्य बजट में गहलोत सरकार ने मिलावट पर सख्ती बरतने की घोषणा की थी। हर जिले में प्रयोगशाला खोलने, मिलावट पर फास्ट ट्रेक कोर्ट खोलने, ऑनलाइन जांच रिपोर्ट मिलने सहित ऐसे मामलों में गंभीरता बरतने की बात कही थी। जिसके बाद पाली में यह पहली कार्रवाई की गई।

Home / Pali / यहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो