यहां चिकित्सा विभाग ने मारा छापा तो एक माह पुरानी मिली मिठाइयां, शौचालय के सामने बनाई जा रही थी

-पाली के बांगड़ अस्पताल के सामने स्थित एक मिठाई की दुकन [ Sweet Shop ] पर चिकित्सा विभाग [ medical Department ] ने की कार्रवाई

Suresh Hemnani

21 Feb 2020, 01:24 PM IST

पाली। बांगड़ अस्पताल [ Bangar Hospital ] के सामने मिठाई दुकान [ Sweet Shop ] पर चिकित्सा विभाग [ medical Department ] की कार्रवाई के दौरान दुकान में कई अनियमितताएं सामने आई। सीएमएचओ डॉ. मिर्धा ने मीडिया को बताया कि यहां एक माह पुरानी मिठाइयां मिली, जो नियमानुसार पहले ही नष्ट कर दी जानी चाहिए थी, लेकिन दुकान मालिक ने ऐसा नहीं किया।

टायलेट के सामने गंदगी में ही मिठाइयां बनाई जा रही थी। गंदे बर्तन व खुले बर्तन भी मिले हैं। सड़ा हुआ मावा भी मिला है। मिठाई की दुकान में ही काम करने वाले श्रमिक सोते थे और नहाते थे, जो नियमानुसार गलत है। साथ ही गंदे कपड़े वहीं रखे हुए मिले, जहां मिठाइयां तैयार की जाती थी। यहां काम करने वाले श्रमिकों की मेडिकल जांच भी नहीं करवाई गई, जबकि हर छह माह में श्रमिकों की जांच जरूरी है। दुकान में दो सौ से अधिक गंदे बर्तन बरामद किए गए है। दुकान मालिक से सम्पर्क का प्रयास किया गया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका। शुक्रवार को मिठाइयों का सैम्पल लेकर केस दर्ज किया जाएगा। चिकित्सा विभाग की ऐसी कार्रवाई जिले में जारी रहेगी।

बजट में मिलावट पर सख्ती की घोषणा
गुरुवार को राज्य बजट में गहलोत सरकार ने मिलावट पर सख्ती बरतने की घोषणा की थी। हर जिले में प्रयोगशाला खोलने, मिलावट पर फास्ट ट्रेक कोर्ट खोलने, ऑनलाइन जांच रिपोर्ट मिलने सहित ऐसे मामलों में गंभीरता बरतने की बात कही थी। जिसके बाद पाली में यह पहली कार्रवाई की गई।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned