scriptAmrit Mahotsav : पत्रिका के साथ मनाइए आजादी के गर्व का पर्व | Mehndi and Rangoli competition on behalf of Rajasthan Patrika in Pali | Patrika News

Amrit Mahotsav : पत्रिका के साथ मनाइए आजादी के गर्व का पर्व

locationपालीPublished: Aug 12, 2022 01:08:41 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-राजस्थान पत्रिका की ओर से 14 अगस्त को आयोजित होगा कार्यक्रम -मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता से गाई जाएगी आजादी की गौरव गाथा

Amrit Mahotsav : पत्रिका के साथ मनाइए आजादी के गर्व का पर्व

Amrit Mahotsav : पत्रिका के साथ मनाइए आजादी के गर्व का पर्व

75th Amrit Mahotsav of Independence : पाली। अंग्रेजों की गुलामी से आजाद होने के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव को इस बार आप और हम मिलकर मनाएंगे। पत्रिका आपके साथ 14 अगस्त को आजादी के गर्व का यह पर्व बांगड़ स्कूल मैदान में दोपहर दो बजे से मनाएंगी। जिसमें देश के वीर जवानों, शहीदों, महापुरुषों की गाथा गाने के साथ देश को विश्वगुरु बनाने का संकल्प किया जाएगा।
पत्रिका की ओर से आयोजित किए जाने वाले इस एतिहासिक व अविस्मरणीय समारोह में रंगोली के माध्यम से नए भारत की गौरव यात्रा की अनूपम छवि देखने को मिलेगी। महिलाएं व युवतियां आजादी और अखण्ड भारत के साथ जवानों की शहादत को सलाम करने वाली आकृतियां हथेलियों पर उकेरकर भारत माता के चरणों में शीश नवाएंगी। उनके साथ शहर और जिले का हर व्यक्ति भी देश की आन, बान व शान को सेल्यूट कर स्वयं को गौरान्वित करने को आतुर है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चे व युवा देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम पेश करेंगे।
प्रतियोगियों को भेजनी होगी एंट्री
मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों को वाट्सएप पर प्रथम चरण के लिए अपनी एंट्री 8829995591 मोबाइल नम्बर पर भेजनी होगी। इस पर प्राप्त एंट्री में से चयनित प्रतिभागी 14 अगस्त को बांगड़ स्कूल मैदान में होने वाले दूसरे व अंतिम चरण के कार्यक्रम में भाग लेंगे। अंतिम चरण में श्रेष्ठ रहने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके साथ अंतिम चरण के सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। दोनों प्रतियोगिताएं दो आयु वर्ग 10 से 18 वर्ष व 19 वर्ष से अधिक के लिए होगी। प्रतियोगिता के अंतिम चरण में मेहंदी लगाने व रंगोली सजाने के लिए सामग्री प्रतिभागी को साथ लानी होगी।
ये है गर्व पर्व के सहभागी
इस गर्व पर्व का सहभागी यों तो हर जिलेवासी होगा, लेकिन इसमे अहम होगा बीसीएम प्रोपट्रीज व सहभागी बनेंगे वंदे मातरम् सीनियर सैकण्डरी स्कूल। इसके साथ ही माही इवेंटस व श्रीबाबा रामदेव डीजे साउण्ड का सहयोग करेंगे। इसमें द उम्मेद इंटरनेशनल स्कूल आबूरोड भी सहयोगकर्ता रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो