scriptVIDEO : यहां मनरेगाकर्मियों ने कोरोना के सैम्पल लेने पहुंचे दल को बैरंग लौटाया, श्रमिकों ने हंगामा भी किया | MNREGA workers returned party to collect corona samples in pali | Patrika News

VIDEO : यहां मनरेगाकर्मियों ने कोरोना के सैम्पल लेने पहुंचे दल को बैरंग लौटाया, श्रमिकों ने हंगामा भी किया

locationपालीPublished: Jul 11, 2020 05:37:59 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के तखतगढ़ क्षेत्र के हिंगोला गांव के मोला नाड़ी का मामला-जनजागरुकता का दिखा अभाव

VIDEO : यहां मनरेगाकर्मियों ने कोरोना के सैम्पल लेने पहुंचे दल को बैरंग लौटाया, श्रमिकों ने हंगामा भी किया

VIDEO : यहां मनरेगाकर्मियों ने कोरोना के सैम्पल लेने पहुंचे दल को बैरंग लौटाया, श्रमिकों ने हंगामा भी किया

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ क्षेत्र के हिंगोला गांव के मोला नाड़ी पर चल रहे मनरेगाकर्मियों के कोरोना के सैम्पल लेने गए दल को बैरंग लौटाया दिया गया। मौके पर मनरेगाकर्मियों ने हंगामा कर दिया। दल ने कर्मियों को काफी समझाइश की। लेकिन, वे किसी की नहीं मानी। इससे कोरोना महामारी की रोक के प्रयासों पर पानी फिरता दिखा। लोगों में कोरोना के प्रति जनजागरुकता का अभाव भी नजर आया।
दरअसल, उपखंड अधिकारी देवेन्द्रकुमार ने उपखंड क्षेत्र में सरकारी एवं गैर सरकारीकर्मियों के अलावा उपखंड क्षेत्र में चल रहे मनरेगा स्थलों पर कार्यरत कर्मियों के सैम्पल लेने के निर्देश दिए गए है। इन निर्देशों के तहत शनिवार को तखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैब प्रभारी बींजाराम मीणा एवं बांकली प्रभारी गुमानाराम मय दल हिंगोला गांव के मोला नाड़ी में चल रहे मनरेगाकर्मियों के कोरोना के सैम्पल लेने पहुंचे। मौके पर मेट से भी मनरेगाकर्मियों को समझाने के लिए प्रेरित किया। लेकिन, किसी ने दल की बात नहीं मानी है। गांव में अब तक पांच पॉजिटिव आ चुके है। ऐसे में उपखंड प्रशासन के निर्देश पर सैम्पल लेने के लिए गया दल बैरंग लौट आया है।
इन्होंने कहा…
-हां, सैम्पल लेने के लिए एक दल हिंगोला के मोला नाड़ी पहुंचा। वहां चल रहे मनरेगा स्थल पर कर्मियों ने कोरोना के सैम्पल नहीं दिए। उन्होने काफी हंगामा कर दिया। गांव में जनजागरुकता का अभाव दिखा। उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया दिया गया है। –बींजाराम मीना, प्रभारी लैब, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तखतगढ़
-वैसे हमें जानकारी नहीं थी। मेरे पति नौसरा से हिंगोला आ रहे है। गांव में महिलाओं एवं पुरूषों से समझाइश करवाकर शत प्रतिशत सैम्पल दिलाने का प्रयास करेगें। – श्रीमति अनिल देवड़ा, निवासी हिंगोला एवं पूर्व सरपंच गोगरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो