नगर निकाय चुनाव 2021 : आज से फिर राजनीतिक सरगर्मियां, आदर्श आचार संहिता लागू

-नगर निकायों में 28 को होंगे चुनाव

By: Suresh Hemnani

Published: 06 Jan 2021, 09:57 AM IST

पाली। प्रदेश के साथ-साथ जिले में एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां मंगलवार से शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की 90 इकाइयों में चुनावों की घोषणा की है। इसमें जिले की सात पालिकाओं में भी चुनाव होंगे। पालिका चुनावों की घोषणा के साथ ही जिले में फिर से चुनावी रंगत शुरू हो जाएगी। इन पालिका क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। इधर, जिला प्रशासन ने भी चुनावों की तैयारियां तेज कर दी है।

जिले की सोजत, सादड़ी, बाली, तखतगढ़, रानीखुर्द, जैतारण और फालना स्टेशन नगर पालिका में 28 जनवरी को चुनाव करेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 की गाइड लाइन की सख्ती से पालना करने और दिव्यांगजनों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।

ये होगा चुनाव कार्यक्रम
लोकसूचना -11 जनवरी
नामांकन की अंतिम तिथि-15 जनवरी
नामांकन पत्रों की जांच-16 जनवरी
नाम वापसी -19 जनवरी
चुनाव चिन्ह आवंटन-20 जनवरी
मतदान-28 जनवरी
मतगणना-31जनवरी

फालना में भी तैयारी
बाली। राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से नगरपालिका बाली-फालना स्टेशन के चुनाव के लिए सूचना जारी होने के साथ ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई। इसके लिए विस्तृत चुनाव कार्यक्रम की भी चुनाव आयोग ने घोषणा की।

अब टिकटों की दौड़
निकायों में चुनाव लडऩे के लिए टिकटों की दौड़ शुरू हो गई है। भाजपा व कांग्रेस समेत विभिन्न राजनीतिक दलों से चुनाव लडऩे के लिए नेता और कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं। राजनीतिक पार्टियां भी अपना बोर्ड बनाने के लिए पुरजोर प्रयासेां में जुटेंगी।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned