VIDEO : मौसम ने बदला मिजाज, कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसे मेघ, किसानों के खिले चेहरे

-शहर सहित जिलेभर में हो रही बारिश से मौसम हुआ सुहावना

By: Suresh Hemnani

Updated: 31 Jul 2020, 06:27 PM IST

पाली/रोहट। पाली शहर सहित जिले के कई कस्बों व गांवों में शुक्रवार को बारिश का दौर शुरू हो गया। शहर में दोपहर बाद आसमान में बादलों छाने लगे। इसके बाद हुई रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। वहीं किसानों के चेहरे पर रौनक देखने को मिल रही है।

जिले के रोहट कस्बे सहित समूचे क्षेत्र में दोपहर को अचानक से आसमान में बादलों का आवागमन शुरू हुआ ओर कुछ ही देर में जोरदार बारिश शुरू हो गई। रोहट कस्बे में करीबन एक घंटे तक जोरदार बारिश होने से ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे। वहीं ग्रामीणों को भी गर्मी से निजात मिली। बारिश से गली-मोहल्लों में पानी-पानी हो गया। रोहट के अलावास आसपास के गांवों में भी जमकर बारिश हुई।

यहां हल्की बारिश में ही भर गया पानी
खिंवाड़ा। शुक्रवार दोपहर को कस्बे में हुई हल्की बारिश में ही कस्बे के केशव नगर के मुख्य मार्ग में पानी का भराव हो गया। इससे आमजन को परेशानी उठानी पड़ी। कस्बे के मुख्य बाजार से बाइपास को जोडऩे वाले केशव नगर मुख्य मार्ग में घुटनों तक पानी का भराव हो गया है। ऐसे में लोगों को परेशानी हुई।

हल्की बारिश से बंधी किसानों की उम्मीदें
धनला। गांव सहित आस-पास के क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी से किसानों की उम्मीदे बंधी। रिमझिम फुंहारों से किसानों के चेहरे पर रौनक दिखाई दी। शुक्रवार सुबह तेज गर्मी और उमस का माहौल रहा। दोपहर को उमस परवान पर होने के बाद अचानक आसमान में घटाएं छा गई और कुछ क्षण राहत की बारिश हुई। पंचायत क्षेत्र के कोलपुरा गांव में तेज बौछारें गिरी। खेतों में खड़ी फसलों को लेकर किसानों को राहत मिली।

दिनभर तेज गर्मी के साथ दोपहर को बरसात हुई
बेड़ा। दिन भर तेज गर्मी के बीच मानसून की लुका छुपी के पिछले दो दिनो से तापमान मे लगातार हो रही बढोतरी से परेशान बेड़ा के आस-पास ग्रामवासियों को शुक्रवार दोपहर उस समय कुछ राहत मिली। जबकि अचानक मौसम बदला और तेज बारिश का दौर शुरु हो गया। तेज बारिश के कारण गांव मे कई स्थानों पर सडकें जलमग्न हो गई।

सोजत व आसपास के गांवों में हुई रिमझिम बारिश
सोजत। कस्बे में शुक्रवार दिनभर गर्मी एवं उमस के बाद दोपहर बाद आकाश में कालेघने बादल छाए एवं धूलभरी हवाएं चलनी लगी। बारिश के बादल बनते बिगड़ते गए। वहीं दोपहर बाद रिमझिम वर्षा होने के बाद उमस बरकरार रही।

weather update
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned