scriptVIDEO : पालना गृह में एक दिन के शिशु को छोड़कर गई मां, बाल कल्याण समिति ने संभाला | Mother abandoned one day old baby in cradle home in Pali | Patrika News

VIDEO : पालना गृह में एक दिन के शिशु को छोड़कर गई मां, बाल कल्याण समिति ने संभाला

locationपालीPublished: Jun 17, 2021 09:19:37 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– बांगड़ अस्पताल में करवाया भर्ती

VIDEO : पालना गृह में एक दिन के शिशु को छोड़कर गई मां, बाल कल्याण समिति ने संभाला

VIDEO : पालना गृह में एक दिन के शिशु को छोड़कर गई मां, बाल कल्याण समिति ने संभाला

पाली। पाली शहर के ऋषिकुल आश्रम शक्ति नगर के पालना गृह में अज्ञात माता पिता एक दिन के बाल शिशु को छोडकऱ चले गए। बाल कल्याण समिति ने उसे संभाला और बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया। वह स्वस्थ है। अस्पताल में उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।
बांगड़ अस्पताल में हुआ जन्म, जोधपुर दिखाने का कहकर ले गए माता पिता
जानकारी के अनुसार पालना गृह में शिशु छोडऩे की सूचना पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीताराम शर्मा, सदस्य हिंदू चौपड़ा व लक्ष्मण पालरिया पालना गृह पहुंचे। यहां से शिशु को बांगड़ अस्पताल लेकर गए। उसे एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया। जहां शिशु विशेषज्ञ डॉक्टर आरके विश्नोई एवं डॉक्टर किरण से उसके स्वास्थ्य की जांच की। 24 घंटे डॉक्टर की देखरेख में रखने व कोरोना की जांच कराने के लिए निर्देशित किया।
पड़ताल करने पर सामने आया कि शिशु का जन्म गुरुवार सुबह बांगड़ अस्पताल में ही हुआ। उसके परिवार वाले जोधपुर दिखाने का कहते हुए उसे ले गए। शिशु की जांच रिपोर्ट के बाद समिति की देखरेख में राजकीय शिशु गृह में हस्तांतरित किया जाएगा। अस्पताल में शिशु के उपचार के दौरान अधीक्षक राजकीय शिशु ग्रह को दो महिला केयर टेकर की नियुक्ति के लिए कहा गया। इस घटनाक्रम को लेकर किसी प्रकार की एफआईआर दर्ज नहीं करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो