कोरोना महामारी : पाली सांसद चौधरी बोले - खाद्यान की नहीं होनी चाहिए कमी, स्वास्थ्य की नियमित करें जांच

- जिला परिषद सभागार में ली बैठक

By: Suresh Hemnani

Published: 09 Apr 2020, 08:03 PM IST

पाली। जिला परिषद सभागार में गुरुवार को कोरोना वायरस [ Corona virus ] को लेकर जिले में की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक [ Review meeting ] हुई। इसमें सांसद पीपी चौधरी [ MP PP Chaudhary ] ने कहा कि जिन लोगों के नए राशन कार्ड नहीं बने और वे पुराने राशन कार्ड जमा करा चुके है। मोबाइल नम्बर ओटीपी के लिए पंजीकृत नहीं हुए है। उनको राशन उपलब्ध कराया जाए। आदिवासी क्षेत्रों में भील, गिरासिया, नट, गाडोलिया लौहार आदि लोगों में राशन सामग्री [ Ration material ] का वितरण किया जाए।

उन्होंने कहा कि पाली संसदीय क्षेत्र में प्रवासी लोग अन्य राज्यों से आ रहे है। उनके स्वास्थ्य की जांच कर क्वारंटिन किया जाए। बीमार लोगों को अस्पताल लाने ले जाने की छूट देते हुए गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी तथा जांच में समस्या नहीं आनी चाहिए।

विस्थापित परिवारों को मिले लाभ
उन्होंने कहा कि पाक विस्थापित परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के साथ ही मदारी समाज के लोगों के लिए रहने व खाने पीने की व्यवस्था होनी चाहिए। गांवों में किराणे की दुकानों पर सामान की आपूर्ति व राशन की दुकानों पर गेहूं की आपूर्ति पूरी रहनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र के बैंक पर अधिक भीड़ नहीं हो। इसकी व्यवस्था की जाए।

पहुंचाई राहत सामग्री
विधायक ज्ञानचन्द पारख ने कहा कि जरूरतमंदों के घरों तक राहत सामग्री पहुंचा दी गई है। स्ट्रीट वेंडर को 2500 रुपए की सहायता राशि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि फूटपाथ पर बैठकर रोजी रोटी कमाने वाले टेक्सी व टेम्पो चालकों को परेशानी हो रही है। उनके लिए सहायता राशि की व्यवस्था करने के साथ ही बैण्ड व लाइट वालों को भी मदद की आवश्यकता है। पार्षद राकेश भाटी ने कहा कि किराए पर रहने वाले जो लोग किराए के घर में रह रहे है और उनके पास राशन कार्ड नहीं है। उनको भी राशन सामग्री का वितरण करने की जरूरत है।

87 हजार श्रमिकों को दी सहायता
जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन ने कहा कि जिले के 90 हजार श्रमिकों में से 87 हजार श्रमिकों को सहायता राशि का वितरण किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि जिले में बाहर से आने वाले प्रवासियों की सूचना के लिए बीट कांस्टेबल व इंचार्ज को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैंकों व राशन की दुकानों पर सामाजिक दूरी के लिए पुलिस तैनात की गई है।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में नगर परिषद सभापति रेखा भाटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रहलाद सहाय नागा, उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. केसी अग्रवाल, जिला रसद अधिकारी सुरेशदत्त पुरोहित मौजूद रहे।

Corona virus
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned