scriptपाली : पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े का विवाद, धक्का-मुक्की में एक व्यक्ति की मौत, हत्या का प्रकरण दर्ज | Murder of youth in Raas area of Pali district | Patrika News

पाली : पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े का विवाद, धक्का-मुक्की में एक व्यक्ति की मौत, हत्या का प्रकरण दर्ज

locationपालीPublished: Jun 03, 2020 12:26:15 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के रास थाना क्षेत्र के सुमेल पंचायत के आम्बा गांव का मामला-पुलिस ने मृतक के शव का मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को किया सुपुर्द-सात जनों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज

पाली : पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े का विवाद, धक्का-मुक्की में एक व्यक्ति की मौत, हत्या का प्रकरण दर्ज

पाली : पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े का विवाद, धक्का-मुक्की में एक व्यक्ति की मौत, हत्या का प्रकरण दर्ज

पाली/बाबरा। जिले के रास थाना क्षेत्र के सुमेल पंचायत के आम्बा गांव में मंगलवार शाम को पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े के विवाद में परिजनों में धक्का-मुक्की होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। प्रारंभिक तौर पर मृतक के शरीर पर किसी प्रकार से कोई चौट के निशान नहीं मिले है। पुलिस ने बुधवार को ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय स्थित मोर्चरी से मृतक के शव का मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर मृतक के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्जकर जांच शुरू की है।
रास थानाप्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि सुमेल पंचायत के आम्बा गांव में शामलाती पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े के विवाद में हुए में परिवार में दो पक्षों के बीच धक्का-मुक्की करते हुए आम्बा निवासी गोविंद गुर्जर पुत्र (45) मेवाराम के साथ मारपीट की। इससे वे नीचे गिर पड़ा। इस पर परिजनों ने उपचार के लिए उसे ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई नौरत पुत्र मेवाराम गुर्जर की रिपोर्ट पर गांव के रायमल पुत्र जीवण गुर्जर, सुखदेव पुत्र रायमल, चैनाराम पुत्र रायमल, किशना पुत्र गिरधारी, मुकेश पुत्र रामलाल, राजू पुत्र गिरधारी गुर्जर सहित वगैरा के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्जकर जांच शुरू की है।
घटना से पहले दोनों पक्षों की हुई बैठक
रास थानाप्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि आम्बा गांव में काका-बाबा के इन परिजनों में लम्बे समय से शामलाती कृषि भूमि के पुश्तैनी जमीन के बंटवाड़े को लेकर दोनो पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसको लेकर गांव के एक धार्मिक स्थल पर दोनो पक्षों के बीच मंगलवार दोपहर में बैठक भी हुई। बैठक के दोनों पक्षों में बीच-बीच में आपस में बात बनती-बिगड़ती रही। इस पर हुई धक्का-धूम में गोविंद गुर्जर नीचे गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो