scriptमुस्लिम भाइयों ने रमजान का पहला रोजा रखकर मांगी दुआ | Muslim brothers kept first fast of Ramajaan 2021 in Pali | Patrika News

मुस्लिम भाइयों ने रमजान का पहला रोजा रखकर मांगी दुआ

locationपालीPublished: Apr 14, 2021 08:51:12 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-कोरोना के कारण घरों में अदा की नमाज

मुस्लिम भाइयों ने रमजान का पहला रोजा रखकर मांगी दुआ

मुस्लिम भाइयों ने रमजान का पहला रोजा रखकर मांगी दुआ

पाली। रमजान के पवित्र माह का पहला रोजा मुस्लिम भाइयों ने बुधवार को रखा। रमजान का चांद दिखने के बाद से उत्साहित अल्लाह के बंदों ने तडक़े उठकर सेहरी कर रोजा रखा। इसके बाद अल्लाह की बारगाह में दुआ की।
रोजेदारों ने शाम को मगरिब के अजान की सदा सुनाई देने पर रोजा इफ्तार किया और इसके बाद जुट गए तरावीह के लिए। रमजान के पहले दिन कई मुस्लिम भाइयों ने कोरोना के कारण मस्जिद में जाकर नमाज अदा करने के बजाय घरों में ही अल्लाह की बारगाह में सिर झुकाया। वहीं मस्जिदों में भी प्रशासन व कोरोना गाइड लाइन के अनुसार नमाज अदा की। समस्त पाली जिला मुस्लिम समाज के प्रवक्ता शकील अहमद नागौरी ने बताया कि रमजान को लेकर मुस्लिम मोहल्लों में रौनक है।
नाडी मोहल्ला छोटी मस्जिद के पेश इमाम अंसार अहमद फैजानी ने रमजान की फजीलत बयान करते हुए मोमिनों को बताया कि रमजान उल मुबारक का महीना मोमिनों के लिए खुशियों का पैगाम लेकर आया है। हर मोमिन को इसका पूरा फायदा उठाकर अपने जीवन मे की गई गलतियों के लिए रब की बारगाह में माफी मांगनी चाहिए। अपानी आखिरत को सुधार कर अपने ईमान की हिफाजत करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो