निकाय चुनाव की मतगणना आज, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

-देर शाम को मतगणना स्थल मार्ग को बेरिकेट्स से किया बंद

By: Suresh Hemnani

Updated: 31 Jan 2021, 06:59 AM IST

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ नगरपालिका की मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज को देखते हुए संघवी केसरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मतगणना स्थल के बाहर का पूराना बेदाना मार्ग को बेरिकेट्स से बंद कर दिया है।

ऐसे खेड़ावास एवं चंदन बाला नगर सहित अन्य कॉलोनियों के निवासियों को हनुमान मंदिर से पुलिस थाना टंकी मार्ग को डायवर्डस किया गया है। इस मतगणना के दौरान सीओ सुमेरपुर के सानिध्य में थाना प्रभारी राजेन्द्र चौधरी समेत दो सीआई, तीन उप निरीक्षक, तीन सहायक उप निरीक्षक, 5 हैडकांस्टेबल के अलावा 50 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। पाली पुलिस लाइन से 30 कांस्टेबल बुलाए गए है। सुबह 8 बजे अपने-अपने दिए गए स्थानों को संभालकर सुरक्षा के प्रति मुस्तैदी दिखाएंगें।

सोजत सिटी में चार राउण्ड में होगी मतगणना
सोजत। सोजत सिटी के लिए मतगणना रविवार को प्रात: 9 बजे राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय काका चौराहा में की जाएगी। इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वार्ड संख्या 1 से 20 तक के लिए कमरा नंबर 02 व वार्ड संख्या 21 से 40 तक के लिए मतगणना कमरा नंबर 4 में संपन्न की जाएगी।

प्रशासन की ओर से माकुल व्यवस्था की गई है। जिसमें सोशल डिस्टेंस रखते हुए प्रत्येक कक्ष में 5 वार्ड की मतगणना एक साथ की जाएगी। कुल 4 राउण्ड में मतगणना पूरी होगी। इसको लेकर कोविड-19 के तहत भीड-भाड़ से बचने के लिए प्रत्याशियों व गणन अभिकर्ताओं के लिए बैठने की व्यवस्था की गई। मणगणना स्थल में 24 घंटे हथियार बंद सुरक्षा जवान स्ट्रांग रुम की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात है। पुरे घटनाक्रम में नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी प्रशासन की ओर से लगाए गए हैं। मतगणना कार्मिक व गणन अभिकर्ताओ के लिए प्रवेश भी अलग-अलग रखा गया है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned