प्रदेश में सुधरेगी चिकित्सा व्यवस्था, यहां मिले 50 डॉक्टर

-राज्य सरकार ने प्रदेश में सबसे अधिक चिकित्सक पाली में नियुक्त किए

Suresh Hemnani

26 Mar 2020, 12:17 PM IST

पाली। पाली जिलेवासियों एवं चिकित्सा विभाग [ Medical Department ] के लिए राहत की खबर मिली है। राज्य सरकार ने प्रदेश में सबसे अधिक चिकित्सक पाली में नियुक्त करने के आदेश दिए हैं। इससे अब जिले के गांवों व कस्बों में चिकित्सा सुविधा बेहतर होगी।

चिकित्सकों की कमी के चलते कई बार ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने आवाज उठाई है। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन ने चिकित्सा मंत्री सहित उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह को भी इस बारे में बताया गया। इसी का परिणाम रहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में 735 चिकित्सकों को नई नियुक्ति दी। इसमें सर्वाधिक पाली जिले में 50 चिकित्सक दिए गए है।

107 पद रिक्त
जिले में 233 चिकित्सकों के पद स्वीकृत है। उनमें से 126 चिकित्सक ही कार्यरत है। जबकि 107 चिकित्सकों के पद रिक्त है। इस नई नियुक्ति से करीब आधे पदों पर चिकित्सक नियुक्त होंगे।

किस जिले को कितने मिले डॉक्टर
राज्य सरकार की ओर पाली में 50 चिकित्सकों को लगाए गए। इसी तरह कोटा व दौसा में 5-5, सीकर व श्रीगंगानगर में 7-7, सवाईमाधोपुर में 10, झालावाड़ व झंूझंनू में 12-12, अलवर, भरतपुर, करोली, टौक व राजसमंद में 15-15, बीकानेर व धौलपुर में 18-18, अजमेर, उदयपुर, बूंदी व जैसलमेर में 20-20, जोधपुर में 21, नागौर, हनुमानगढ़, सिरोही व जालोर में 25-25, बारां, चितौडगढ़़ व चुरू में 30-30, भीलवाड़ा में 40 तथा प्रतापगढ़ में 33 चिकित्सकों को नियुक्त किया गया है।

Corona virus
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned