डिस्ट्रीक्ट क्लब के मामले में पीडब्ल्यूडी के जवाब से शुरू हुई नई बहस...

rajendra denok

Publish: Mar, 14 2018 01:40:07 PM (IST)

Pali, Rajasthan, India
डिस्ट्रीक्ट क्लब के मामले में पीडब्ल्यूडी के जवाब से शुरू हुई नई बहस...

डाक बंगले के पीछे बना टेनिस कोर्ट, लेकिन जमीन बैडमिंटन एसोसिएशन को आवंटित

- एक शिकायत के जवाब में सार्वजनिक निर्माण विभाग ने दिया जवाब

पाली. प्रतिष्टित लोगों की सदस्यता और अधिकारियों की सरपरस्ती में चलने वाले डिस्ट्रिक्ट क्लब के मामले में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से दिए गए एक जवाब ने नई बहस को जन्म दे दिया है। डाक बंगले के पीछे जिस जमीन पर टेनिस कोर्ट बना हुआ है उसे बैडमिंटन एसोसिएशन को आवंटित होना बताया गया है। लेकिन साथ में यह भी बताया जा रहा है कि यह जमीन राजस्व रेकर्ड में अब भी राज्य सरकार के नाम ही दर्ज है।

राजस्थान सम्पर्क पर डाक बंगले के पीछे जमीन पर अतिक्रमण संबंधित शिकायत अधिवक्ता निखिल व्यास ने की थी। इस मामले में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से जांच करवाई गई। जांच में सहायक अभियंता सुरेन्द्र कुमार ने रिपोर्ट पेश की, जिसमें बताया गया कि डाक बंगला पटवार मंडल पाली चक के खसरा नम्बर 1484 में स्थित है। साथ ही उसके पीछे बैडमिंटन एसोसिएशन को खसरा नम्बर 1486 आवंटित है। लेकिन, यह दोनों खसरे राजस्थान सरकार के गैर मुमकिन खाते में दर्ज है। पीडब्ल्यूडी ने यह भी जवाब दिया है कि खसरा संख्या 1484 उनके अधीन है, जबकि 1486 उनके पास नहीं है।

क्लब के अधीन है अब टेनिस कोर्ट

डाक बंगले के पीछे जिस जमीन को पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट में बैडमिंटन एसोसिएशन की बताया गया है वहां वर्तमान में टेनिस कोर्ट बना हुआ है। काफी समय पहले तक यहां बैडमिंटन खेला जाता था। लेकिन बाद में इसे डिस्ट्रिक्ट क्लब के अधीन लेकर टेनिस कोर्ट बना दिया गया।

अभी चुनाव विवाद नहीं हुआ शांत

एक ओर जहां पीडब्ल्यूडी की जांच रिपोर्ट से नई बात सामने आई वहीं सोशल मीडिया पर क्लब के चुनाव नहीं करवाने का विरोध पिछले कई दिनों से चल रहा है। एक साल के लिए होने वाली पदाधिकारियों की नियुक्ति के चुनाव तीन साल बाद भी नहीं हो रहे हैं।

पुराना मामला, करनी पड़ेगी जांच

बहुत पहले हम डाक बंगले के पीछे बैडमिंटन खेलते थे। जमीन बैडमिंटन एसोसिएशन को आवंटित है इसकी जानकारी नहीं है। यह काफी साल पहले का मामला है। ऐसे में जांच करनी पड़ेगी।

- राजेश दवेरा, अध्यक्ष, बैडमिंटन एसोसिएशन पाली।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned