scriptश्रद्धा से मनाई निर्जला एकादशी, दान-पुण्य किया व रखा व्रत | Nirjala Ekadashi celebrated with reverence in Pali | Patrika News

श्रद्धा से मनाई निर्जला एकादशी, दान-पुण्य किया व रखा व्रत

locationपालीPublished: Jun 21, 2021 07:13:22 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली शहर में कई जगह शीतल पेय पिलाए

श्रद्धा से मनाई निर्जला एकादशी, दान-पुण्य किया व रखा व्रत

श्रद्धा से मनाई निर्जला एकादशी, दान-पुण्य किया व रखा व्रत

पाली। पाली शहर सहित जिलेभर में सोमवार को निर्जला एकादशी मनाई गई। एकादशी के मौके पर शहरवासियों ने दान-पुण्य करते नजर आए। महिलाओं ने व्रत रखे और कथा सुनी। शहरवासियों की ओर से जगह-जगह पर शर्बत, गन्ना रस, ज्यूस आदि के स्टॉल लगाए गई। लगाई गई स्टॉलों के पास से गुजरते वाहन चालकों व राहगीरो को इन शीतल पेय का सेवन करवाया गया।
निर्जला एकादशी को लेकर श्रद्धालुओं ने मंदिर बंद होने से बाहर से ही दर्शन किए। ज्योतिषियों का मानना है कि जो निर्जला एकादशी का व्रत करता है वह दीर्घायु और मोक्ष को प्राप्त होता है। इस दिन शरबत बांटना अच्छा माना जाता है। शहरभर में निर्जला एकादशी को लेकर शहरवासी दान-पुण्य करने में जुटे हुए नजर आए। महिलाओं द्वारा कन्याओं व गरीब बच्चों को फलों का वितरण किया गया।
निर्जला एकादशी पर किया दानपुण्य
सोजत। शहर में निर्जला एकादशी के मौके सोमवार को श्रद्धालुओं ने जमकर दानपुण्य किया। पं. पांचाराम जोशी ने बताया कि निर्जला एकादशी के मौके श्रद्धालुओं ने पशुओं को चारा, रिजगा, गौशालाओं में गायों को रोटियों के साथ कुंवारी कन्याओं को फल वितरित कर धर्मलाभ अर्जित किया। वहीं जरूरतमंदों को वस्त्र, बिस्तर, छाता दान के साथ भोजन का वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो