लॉक डाउन का असर : हमने ऐसे ही पालना की तो जीतेंगे जंग, हारेगा कोरोना, पाली में नया मरीज नहीं

- दिनभर घरों में रहे लोग
- सुबह खरीदारी करने भी कम आए लोग
- पुलिस की अपील : ऐसे ही करें लॉक डाउन की पालना

Suresh Hemnani

27 Mar 2020, 07:30 AM IST

पाली। कोरोना वायरस [ Corona virus ] संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन [ Lock down ] गुरुवार को भी जारी रहा। सुबह से ही छूट के दौरान लोग बाजार में कम आए और खरीदारी की भीड़ भी कम रही। इसके बाद स्वेच्छा से शहरवासी अपने घरों में चले गए हैं। इससे पुलिस प्रशासन [ Pali Police ] को खासी राहत मिली है। लॉक डाउन के सफल होने के कारण ही गुरुवार को कोरोना का नया मरीज पाली में नहीं आया, यह राहत की खबर है। पुलिस ने अपील की है कि आगामी दिनों में भी लॉक डाउन का इसी तरह पालना करें, ताकि कोरोनो से जंग जीती जा सके।

सुबह भीड़ कम, वार्ड वार सप्लाई से भी राहत
लोग डाउन के दौरान सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहरवासियों को खरीदारी के लिए छूट दे रखी है। सुबह जब सूरज निकला तो लोग कम ही बाजार में आए। वहीं मुख्य सब्जी मंडी में भी भीड़ कम देखी गई। हालांकि इस दौरान पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा, दुकानों पर ज्यादा भीड़ जमा नहीं होने दी। इसके अलावा शहर में वार्ड वार सब्जियों की सप्लाई के कारण भी भीड़ कम रही। बाजार में भीड़ कम आने से पुलिस प्रशासन ने राहत महसूस की है। दोपहर 12 बजे लोग अपने घरों में घुस गएए इसके बाद पुलिस ने शहर में नाके लगा दिया और जाब्ता तैनात कर दिया। इसके बाद आने वाले हर बाइक सवार को पुलिस पूछताछ करती दिखी।

शहर के सभी मुख्य चौराहे व नाकों पर पुलिस तैनात
शहर के पणिहारी चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर, हाउसिंग बोर्ड, मंडिया रोड व रेलवे स्टेशन पर नाके लगाकर शहर को आवाजाही बंद कर दी दी गई। कोतवाली प्रभारी गौतम जैन, औद्योगिक क्षेत्र थाना अधिकारी सवाई सिंह, महिला थानाधिकारी घेवर चंद, ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी विकास कुमार, सदर थानाधिकारी भंवर पटेल दिनभर पुलिस गश्त करते रहे। महिला पुलिस भी तैनात की गई। वहीं बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों के पुलिस ने चालान काटे।

Corona virus
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned