पंचायतीराज चुनाव : चार नवम्बर को जारी होगी अधिसूचना

- चार चरणों में होंगे चुनाव

By: Suresh Hemnani

Published: 27 Oct 2020, 08:42 PM IST

पाली। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। 4 नवम्बर को जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप अधिसूचना जारी करेंगे।

चार चरणों में होने वाले चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र करने की अंतिम तिथि 9 नवम्बर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक होगी। 8 नवम्बर को रविवार होने से नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नहीं किए जाएंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 10 नवम्बर को प्रात: 11 बजे से होगी। 11 नवम्बर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन नाम वापस का समय समाप्त होने के तुरंत पश्चात 11 नवम्बर बुधवार को होगा।

मतदान दलों का प्रस्थान प्रथम चरण के लिए 22 नवम्बर, द्वितीय चरण के लिए 26 नवम्बर, तृतीय चरण के लिए 30 नवम्बर तथा चतुर्थ चरण के लिए 4 दिसम्बर को होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के लिए मतदान 23 नवम्बर, द्वितीय चरण के लिए 27 नवम्बर, तृतीय चरण के लिए एक दिसम्बर तथा चतुर्थ चरण के लिए 5 दिसम्बर को प्रात: 7:30 बजे से सांय 5 बजे तक होगा।

बुधवार को होगी बैठक
पंचायतीराज संस्थाओं के जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के आगामी आम चुनाव 2020 के लिए की जा रही तैयारियों लेकर बुधवार दोपहर 3 बजे जिला परिषद सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned