कोरोना : अब शादी-समारोह में बैंड बजाने वालों को छूट

-किसी भी कार्यक्रम में 10-15 व्यक्ति हो सकेंगे शामिल

By: Suresh Hemnani

Published: 24 Dec 2020, 08:53 AM IST

पाली। राज्य के गृह विभाग ने शादी समारोह में अनुमत की गई अधिकतम मेहमानों की संख्या से बैंड वादकों को अलग कर दिया है। जिले में आगामी दिनों में प्रस्तावित शादी समारोह में अधिकतम 10 से 15 बैंड वादक शामिल हो सकेंगे।

जिला मजिस्ट्रेट अंश दीप ने गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुरूप इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौर में मानव जीवन एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा की दृष्टि से राज्य सरकार ने गाइड लाइन में कई ऐहतियाती एवं प्रतिबंधात्मक उपायों का प्रावधान किया है। इस संबंध में गृह विभाग ने 24 जून को मुख्य सडक़ों पर बारात निकालने पर प्रतिबंध लगाया था। कोरोना महामारी के चलते जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा प्रभावी है एवं 5 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध है। ऐसे में गृह विभाग की नई गाइडलाइन के अनुरूप आगामी दिनों में प्रस्तावित शादी समारोह में अधिकतम दस या पन्द्रह बैंड वादकों को कुछ शर्तों के साथ अनुमति दी जा सकेगी।

गाइड लाइन की करनी होगी पालना
बैण्ड वादकों को सामाजिक दूरी की पालना करनी होगी। इस दौरान मुंह से बजाए जाने वाले यंत्रों के अलावा बैण्ड बाजा दल में शामिल अन्य सभी व्यक्तियों को अनिवार्य तौर पर मास्क लगाना होगा। साथ ही यंत्रों को सेनेटाइज करना होगा। बैंड बाजों का उपयोग मुख्य सडक़ों पर शाम 5 बजे से रात्रि 8 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned