अब जेल में बंदियों से मुलाकात कर सकेंगे परिजन

- पिछले करीब आठ माह से बंद थी कैदियों से परिजनों की मुलाकात

By: Suresh Hemnani

Published: 01 Mar 2021, 09:08 AM IST

पाली। कोरोना के चलते जिला कारागृह में बंद कैदियों से परिजनों की मुलाकात बंद थी। ऐसे में अपनों से नहीं मिलने से अधिकतर कैदी मानसिक तनाव का शिकार हो रहे थे। अब मुलाकात शुरू होने से कैदियों ने कुछ राहत की सांस ली हैं।

कोरोना के चलते जिला कारागृह में बंद कैदियों की परिजनों से मुलाकात कारागृह प्रबंधन ने बंद कर रखी थी। कोरोना का असर कम होने के चलते अब 16 फरवरी से फिर से मुलाकात शुरू की गई है। ऐसे में कैदियों के चेहरे पर खुशी हैं। मुलाकात का समय सुबह नौ बजे से 11 बजे तक तथा दोपहर तीन से पांच बजे तक निर्धारित हैं। विशेष परिस्थिति होने पर कैदी से परिजनों को तय समय के बाद भी मिलाया जा सकता हैं।

15 दिन में 15 मिनट की मुलाकात
जानकारी के अनुसार 15 दिन में 15 मिनट के लिए कैदी से अपनों की मुलाकात करवाई जाती हैं। मुलाकात के दौरान परिजन कैदी के लिए रोजमर्रा की वस्तुएं आदि दे सकते हैं।

जेल में क्षमता से दुगुने कैदी
पाली जिला कारागृह में 60 पुरुष व 5 महिला कैदियों को रखने की क्षमता हैं। लेकिन वर्तमान में जिले में 130 कैदी हैं। जो जेल की क्षमता से करीब दुगुने हैं।

इन्होंने कहा...
कोरोना के चलते कैदियों से परिजनों की मुलाकात बंद थी। अब फिर से मुलाकात शुरू करवा दी है। सप्ताह में रविवार, शनिवार, मंगलवार व बुधवार मुलाकात के लिए निर्धारित दिन हैं। - इकबाल भाटी, जेलर, जिला कारागृह, पाली

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned