पाली जिला प्रमुख के सुझाव पर सरकार ने लगाई मोहर, पंचायती राज विभाग ने जारी किए आदेश

-जिला प्रमुख रश्मिसिंह ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित गांवों में संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार को दिए थे सुझाव

By: Suresh Hemnani

Published: 10 Jun 2021, 08:24 AM IST

पाली। जिला प्रमुख रश्मिसिंह द्वारा कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित गांवों में संक्रमण की रोकथाम के लिए दिए गए सुझाव पर राज्य सरकार ने अपनी मुहर लगाई है।

पाली जिला प्रमुख ने गत दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ प्रदेश के जिला प्रमुखों व सरपंचों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में गांवों में कमजोर स्वास्थ्य ढांचे का जिक्र करते हुए अपनी ओर से प्रत्येक सामुदायिक, प्राथमिक, उप स्वास्थ्य केन्द्रों को मजबूत करने की कड़ी में कोरोना से लडऩे के लिए आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों की मांग रखी थी। इस संबंध में जिला प्रमुख ने पाली जिले में भी ग्रामीण स्तर के अस्पतालों में आवश्यक चिकित्सकीय उपलब्धता को लेकर प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद व जिला कलक्टर को गत 28 मई को भी पत्र लिखा था। पत्र में जिला प्रमुख ने जिला परिषद् के राज्य पंद्रहवें वित्त आयोग मद से अगले एक वर्ष के बजट खर्च में सर्वोच्च प्राथमिकता देने आग्रह किया था।

प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने गत मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व एक जनरेटर सेट की उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए। पाली जिला प्रमुख ने सरकार के इस आदेश पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि गांवों में बेहतर इलाज देना हम सभी की जिम्मेदारी है, चाहे राज्य सरकार हो या फिर कोई जनप्रतिनिधि। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने समय पर ऐसे निर्णय लिए होते तो काफी हद तक ग्रामों को इस महामारी से बचा सकते थे।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned