आयुक्त पर रार बरकरार, होता रहा आदेशों का इंतजार...

आयुक्त पर रार बरकरार,  होता रहा आदेशों का इंतजार...

Avinash Kewaliya | Publish: Dec, 07 2017 01:54:34 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

- नगर परिषद में दो आयुक्त का मामला

- नगर परिषद में दो आयुक्त का मामला

पाली.

नगर परिषद आयुक्त के पद पर रार बरकरार है। न्यायालय और राज्य सरकार के अलग-अलग आदेशों से दो आयुक्त बुधवार को दूसरे दिन भी कार्य करते रहे। इस घटनाक्रम की जानकारी होने पर सभापति महेन्द्र बोहरा भी गुजरात से पाली पहुंच गए। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली, लेकिन आदेशों पर हस्ताक्षर कौन करेगा। इसका जवाब कोई नहीं दे पाया। नगर परिषद आयुक्त पद से 28 दिन पहले स्थानांतरित किए गए इंद्रसिंह राठौड़ मंगलवार को न्यायालय का आदेश लेकर कार्यभार ग्रहण करने पहुंच गए थे। कार्यभार ग्रहण कर उन्होंने रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को पेश कर दी। लेकिन इस पद पर पहले से ही आशुतोष आचार्य कार्यभार देख रहे हैं। आयुक्त की कुर्सी पर एक दिन में दो अधिकारियों के बैठने की चर्चा पूरे शहर में रही। लेकिन, दो दिन में कौन विभागीय आदेशों पर हस्ताक्षर करेगा और किसके आदेश मान्य होंगे। इस पर कोई जवाब नहीं दे पाया।

देर रात तक होता रहा इंतजार

न्यायालय ने डीएलबी को आदेश जारी कर कहा था कि आयुक्त नगर परिषद पाली के पद पर इंद्रसिंह राठौड़ को पुन: कार्यभार संभालने की स्वीकृति प्रदान करे। लेकिन राठौड़ डीएलबी से यह स्वीकृति निकलती। इससे पहले ही मंगलवार सुबह कार्यभार ग्रहण कर गए। अब बुधवार शाम तक डीएलबी के आदेशों का इंतजार होता रहा।

मैं तो आज ही आया हूं

मैं तो आज ही गुजरात से आया हूं। हम इस आदेश पर विधिक राय ले रहे हैं। डीएलबी से भी इस बारे में दिशा-निर्देश मांगेंगे।

- महेन्द्र बोहरा, सभापति, नगर परिषद पाली।

डीएलबी जल्द जारी करेगा आदेश

पाली नगर परिषद आयुक्त मामले में न्यायालय ने डीएलबी को स्वीकृति जारी करने को कहा था। यह स्वीकृति बहुत जल्द निदेशालय जयपुर से जारी हो जाएगी। निश्चित रूप से आयुक्त तो एक ही रहेंगे।

- हरीसिंह राठौड़, क्षेत्रीय उप निदेशक, स्थानीय स्वशासन सरकार विभाग (एलएसजी)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned