पुलिस की अपील- आपत्तिजनक टिप्पणियां नहीं करें आमजन

पुलिस की अपील- आपत्तिजनक टिप्पणियां नहीं करें आमजन

Suresh Hemnani | Publish: Apr, 17 2019 04:29:13 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:31:57 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

पाली/जैतारण। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने व धार्मिक भावना भडक़ाने के आरोप में पुलिस ने जैतारण कॉलेज छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष श्रीराम गहलोत को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि जैतारण का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी कि एक युवक सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भडक़ाने जैसी पोस्ट वायरल कर रहा है। जांच में पुष्टि के बाद जैतारण पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया। इसके बाद पोस्ट करने वाले जैतारण निवासी श्रीराम गहलोत को गिरफ्तार किया। गहलोत जैतारण कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष रह चुके हैं। गहलोत को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उल्लेखनीय है कि जैतारण में गत वर्ष भी हनुमान जयंती को लेकर माहौल खराब हुआ था। इसके बाद पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए हैं। जिला कलक्टर दिनेश चंद जैन व एसपी शर्मा ने जैतारण में हनुमान जयंती की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। गत दिनों रामनवमी पर जोधपुर के सूरसागर में झगड़ा होने के बाद पुलिस लगातार सतर्कता बरत रही है। पुलिस अधीक्षक शर्मा ने आमजन से अपील कि है कि वे धार्मिक भावनाओं से जुड़ी या माहौल खराब करने जैसी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करें, ऐसा करने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

एडवोकेट व थानाधिकारी उलझे
गहलोत को कोर्ट में पेश करने के दौरान एडवोकेट देवाराम कटारिया व थानाधिकारी रविंद्र खिंची उलझ गए। कटारिया ने पुलिस पर कानून के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया, वहीं खिंची नियमानुसार कार्रवाई का कहने लगे। दोनों में जमकर बहस हुई। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned