scriptVIDEO : पहाड़ों में बारिश से नदियों में बहा पानी, जवाई बांध में आया इतना पानी | One foot water came in Jawai dam after rains in Pali district | Patrika News

VIDEO : पहाड़ों में बारिश से नदियों में बहा पानी, जवाई बांध में आया इतना पानी

locationपालीPublished: Aug 13, 2020 07:32:45 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-बारिश के बाद वेग से बह रही बेडा नदी -पाली जिले के अन्य बांधों में पानी की आवक जारी

VIDEO : पहाड़ों में बारिश से नदियों में बहा पानी, जवाई बांध में आया इतना पानी

VIDEO : पहाड़ों में बारिश से नदियों में बहा पानी, जवाई बांध में आया इतना पानी

पाली/सुमेरपुर। जिले के जवाईबांध जलग्रहण क्षेत्र में हुई बारिश के बाद बेडा नदी में पानी की आवक शुरू हो गई हैं। नदी के पानी व बारिश से जवाईबांध में पिछले चौबीस घंटे में एक फीट पानी की आवक हुई हैं। बांध का जलस्तर गुरुवार शाम 17.70 फीट के साथ 1101 एमसीएफटी दर्ज किया।
जल संसाधन विभाग कनिष्ठ अभियंता गणपत देवासी ने बताया कि बारिश के बाद बेडा नदी वेग से बह रही है। इसके अलावा जलग्रहण क्षेत्र में भी बारिश होने से बांध का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। गुरुवार शाम तक जवाई बांध का जलस्तर 17.70 फीट के साथ 1101 एमसीएफटी दर्ज किया गया। इसके अलावा जवाई के सहायक सेई बांध का जलस्तर 3.20 मीटर के साथ 474.30 एमसीएफटी व कालीबोर का जलस्तर 5.90 मीटर के साथ 25.970 एमसीएफटी दर्ज किया गया।
गेट प्रभारी भबूतसिंह देवडा ने बताया कि सुबह 6 बजे जवाईबांध का जल स्तर 16.25 फीट के साथ 1030.75 एमसीएफटी था। पिछले चौबीस घंटे में जलग्रहण क्षेत्र में 3 एमएम बारिश दर्ज की गई। अब तक बांध क्षेत्र में 155 एमएम बारिश हो चुकी हैं। बेडा नदी साढे पांच फीट वेग से बह रही है। इससे आवक जारी है।
नदियां उफान पर
नाना/बेड़ा। पहाड़ी क्षेत्र में बारिश से नाना-बेड़ा नदियां उफान पर बही। सेई बांध क्षेत्र में हुई तेज वर्षा के चलते नदियां में तेज गति से पानी आया। जवाई बांध की सहायक नाना, बेडा, भंदर, सेंदला व भीमाना की नदियां उफान पर रही। नाना आमलिया रोड, भंदर, सेंदला, भीमाना की नदियां पुल और रपट पर पूरे वेग से बहने से करीबन 3 घण्टे से अधिक समय तक आवागमन बन्द रहा।
नाना थानाधिकारी भंवरलाल माली ने विभिन्न नदी नालों पर पुलिस जाब्ता बढ़ाया। वाहन चालकों और राहगीरों से तेज वेग से बहते पानी में नहीं उतरने की अपील की। नाना सहित विभिन्न नदियां 5 फीट ऊंचाई के साथ तेज वेग से बही।

ट्रेंडिंग वीडियो