scriptमनमर्जी : पन्द्रह दिनों से यहां के फोरलेन पर ‘वन वे’, वाहन चालकों को सताने लगा है हादसे का डर | One way on Beawar-Pidnwara forelane of Raipur area of Pali district | Patrika News

मनमर्जी : पन्द्रह दिनों से यहां के फोरलेन पर ‘वन वे’, वाहन चालकों को सताने लगा है हादसे का डर

locationपालीPublished: Oct 19, 2019 04:30:44 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– ब्यावर-पिडंवाड़ा फोरलेन पर सडक़ निर्माण कम्पनी की मनमर्जी से वाहन चालक परेशान
One Way at Beawar-Pidwanada Fourlane :

मनमर्जी : पन्द्रह दिनों से यहां के फोरलेन पर ‘वन वे’, वाहन चालकों को सताने लगा है हादसे का डर

मनमर्जी : पन्द्रह दिनों से यहां के फोरलेन पर ‘वन वे’, वाहन चालकों को सताने लगा है हादसे का डर

पाली/रायपुर मारवाड़। One Way at Beawar-Pidwanada Fourlane : ब्यावर-पिडंवाड़ा फोरलेन पर सडक़ निर्माण कम्पनी की मनमर्जी ने वाहन चालको की परेशानी बढ़ा दी है। सेंदड़ा बाइपास पर सडक़ मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। कम्पनी ने मरम्मत के नाम पर पिछले पन्द्रह दिन से सात किलोमीटर तक वन वे कर रखा है। मरम्मत की रफ्तार इतनी मंद है कि पन्द्रह दिन में काम आधा भी नहीं हो पाया है। वन वे के कारण मार्ग पर कई बार जाम लग जाता है। वहीं हादसे भी बढ़े है।
सडक़ निर्माण कम्पनी ने सेंदड़ा से सटे लालपुरा से ब्यावर बाइपास तक वन वे कर रखा है। मरम्मत के नाम पर एक तरफ की सडक़ की खुदाई कर रखी है। इस पर गिट्टी व डामर डाल कार्य पूरा करने की बजाय कम्पनी के श्रमिक धीमी रफ्तार से काम कर रहे हैं। लालपुरा के ग्रामीणों की माने तो बीच में दो से तीन दिन तक तो काम ही बंद पड़ा था।
हर पल जाम के हालात
वन वे के फेर में इस सात किलोमीटर की दूरी को तय करने में प्रत्येक वाहन चालक को पन्द्रह से बीस मिनट का समय लगता है। हालात ये कि वाहन को कतार में 20 की रफ्तार भी नहीं पकड़ी जा सकती। ये कार्य जहां चल रहा है वहां चढाई है। जिससे भारी वाहन के पीछे की तरफ लुढकने की आंशका रहती है।
रास्ते को ब्लॉक कर दिया वन वे
सेंदड़ा बाइपास पर ब्यावर जाने वाले साइड पर बेरिकेट्स लगा रास्ता बंद कर रखा है। दूसरे रास्ते पर वन वे कर रखा है। जिससे वाहनों को एक कतार में एक ही सडक़ पर आवाजाही करनी पड़ रही है।
रायपुर में सात जनो की हुई थी मौत
रायपुर के पास भी तीन माह पहले सडक़ मरमम्त के नाम पर कम्पनी ने लम्बा वन वे कर दिया था। जिससे अलग अलग हादसो में सात जनों की जान चली गई थी। इस पर थानाप्रभारी सुरेश चौधरी ने बीच में ही कार्य रूकवा वन वे हटवा दिया था। अब यही हालात सेंदड़ा में हो रखे है।
कम्पनी की लापरवाही
सडक़ निर्माण कम्पनी ने सडक़ मरम्मत के नाम पर वन वे कर रखा है। जिससे रोजाना जाम लगने के साथ ही हादसे बढ़ रहे है। कम्पनी के जिम्मेदारों को कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए, लेकिन वे धीमी रफ्तार से कार्य कर रहे हैं। इसे लेकर उचित उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर उचित कदम उठाएंगे। -प्रेमाराम विश्नोई, थानाप्रभारी,सेंदड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो