दो अफीम तस्कर भागे, दो तस्कर को ग्रामीणों ने पकड़े, हैड कांस्टेबल ने मामला दबाए रखा, लाइन हाजिर

- दो तस्कर गिरफ्तार, दो भागे, ढाई किलो अफीम का दूध बरामद
- शिवपुरा थाना पुलिस की कार्रवाई, जांच के आदेश

By: Suresh Hemnani

Published: 14 Jan 2021, 08:59 AM IST

पाली/सोजत। जिले के शिवपुरा थाना क्षेत्र के सुरायता गांव सरहद में नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक कार से ढाई किलो अफीम का दूध बरामद किया। कार सवार चार तस्कर अंधेरे में भाग गए, इनमें से दो जनों को ग्रामीणों ने पकडकऱ पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दो जने फरार हो गए। पूरे प्रकरण की जानकारी कार्रवाई करने वाले हैड कांस्टेबल ने अधिकारियों को नहीं दी, इस पर उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस चोर-चोर चिल्लाई तो ग्रामीणों ने तस्करों को पकड़ा
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि मंगलवार रात को सुरायता गांव में तस्करों के आने की सूचना पर पुलिस ने हैड कांस्टेबल भगवानराम के नेतृत्व में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान एक वैन तेज गति में आई। पुलिस को देखकर वैन चालक ने कुछ दूरी पर ही वैन खड़ी कर दी और चार जने उतरकर भाग गए। पुलिस ने हल्ला मचाया कि चोर-चोर चिल्लाई तो ग्रामीण घरों से बाहर आ गए। ग्रामीणों ने धमाणिया थाना जावद नीमच निवासी दशरथदास व गोपाल रावत को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके दो साथी नीमच निवासी किशोरदास व सुशीलदास फरार हो गए। कार से ढाई किलो अफीम का दूध बरामद हुआ।

हैड कांस्टेबल की भूमिका संदिग्ध, एसपी ने दो अधिकारियों को जांच के लिए भेजा
पूरे घटनाक्रम की जानकारी हैड कांस्टेबल भगवानराम ने थानाधिकारी हरजीराम जाणी को सूचना नहीं दी, उसने मामला अपने स्तर पर ही दबाए रखा। इस बीच एसपी तक यह खबर पहुंच गई। एसपी ने सीओ सोजत हेमंत जाखड़, सोजत थानाधिकारी रामेश्वरलाल भाटी को जांच के लिए भेजा। मामले की पूरी जानकारी शिवपुरा थानाधिकारी हरजीराम जाणी से ली। लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने हैड कांस्टेबल भगवानराम को लाइन हाजिर कर दिया। मामले की जांच सोजत थानाधिकारी भाटी को सौंपी गई है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned