VIDEO : यहां खुली छत के नीचे रहने को मजबूर एक परिवार

प्रशासनिक अनदेखी : पौने तीन वर्ष से अधूरे आशियाने की किस्त आने का इंतजार

Suresh Hemnani

January, 1609:50 PM

पाली/धनला। पौने तीन वर्ष से अधिक समय से जिम्मेदारों के चक्कर लगा लगाकर थक चुके मांगूसिंह ने सरकारी सहायता की आस में मकान बनवाना शुरू तो किया, लेकिन किश्ते समय पर प्राप्त नही होने पर अब उसे खुली छत में ही रहने का मजबूर होना पड़ रहा है। चौकडिय़ा ग्राम पंचायत के गुड़ा गंगा निवासी मांगूसिंह पुत्र छगनसिंह जाति रावत ने प्रधानमंत्री आवास योजना [ Prime Minister Housing Scheme ] के तहत मकान निर्माण [ House construction ] शुरू करवाया।

ग्रामीण सुमेरसिंह रावत और ललितसिंह करमाल ने बताया कि मांगूसिंह की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। आवास योजना की पहली किश्त 2017 में प्राप्त हुई थी। तकनीकी गलती से यह किसी अन्य खाते में जमा हो गई। फिर भी पैसा प्राप्तकर कार्य शुरू किया गया, लेकिन अब पौने तीन वर्ष के बाद भी अन्य किश्ते प्राप्त नहीं हो रही है। मांगूसिंह ने बताया कि वह शारीरिक रूप में अशक्त है और पत्नी विद्यालय में पोषाहार बनाकर बारह सौ रुपए की नौकरी कर परिवार का पेट पाल रही है। परिवार में चार बच्चों का भरण पोषण करना मुश्किल हो रहा है।

रिपोर्ट आगे भेजी है
रिपोर्ट आगे भेजी गई हे। आनलाइन पेमेंट जमा बताता है, लेकिन इसके खाते में रुपए नहीं आए हैं। पहली किश्त भी अन्य के नाम जमा हो गई थी। -अदिति परिहार, सरपंच चौकडिय़ा

ऑनलाइन ट्रांजिक्शन बता रहा है
दोनों किश्तें ऑनलाइन ट्रांजिक्शन बता रहा है, लेकिन इसके खाते में राशि नहीं आई है। उच्चाधिकारियों से बातकर समाधान करेंगे। -अनुराग मारवाल, ग्राम विकास अधिकारी, ग्रा.पं.चौकडिय़ा

जानकारी करवाता हूं
मामले की जानकारी करवाता हूं। कहां दिक्क्त आ रही है। जल्द ही समस्या का समाधान करेंगे। -किशनसिंह, विकास अधिकारी पंचायत समिति मा.जं.

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned