scriptदो विधायकों का बंद करवाया माइक | Highlights of gujarat assembly | Patrika News

दो विधायकों का बंद करवाया माइक

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2018 11:12:53 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

विधानसभा की झलकियां

Highlights of gujarat assembly
गांधीनगर. राज्य विधानसभा में सोमवार को दलित आत्मदाह प्रकरण गूंजा। इसके अलावा स्पीकर के साथ-साथ कई विधायकों ने कई बातों पर चुटकी भी ली।
विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सोमवार को स्पीकर ने दो विधायकों का माइक बंद करवाया। दलित कार्यकर्ता भानूभाई वणकर के आत्मदाह प्रकरण के मुद्दे पर पहले वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी का माइक बंद करवाया गया और फिर बाद में दसाडा से कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी का माइक बंद करवाया गया। कांग्रेस सू्त्रों को कहना था कि ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही दिन दो विधायकों का माइक बंद करवाया गया हो।
नितिन ने मेवाणी से कहा, गलत सहानूभूति प्राप्त करने का प्रयास नहीं करें

विधानसभा में सोमवार को दलित आत्मदाह प्रकरण खूब गूंजा। जिग्नेश मेवाणी ने इस मुद्दे पर गृह राज्य मंत्री से सवाल पूछा कि क्या भानूभाई वणकर के परिवार को राज्य सरकार की ओर से घोषित की गई आठ लाख रुपए की मदद में से आठ पैसा भी दिया गया है या नहीं? इस पर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि मेवाणी लगातार भानूभाई के परिवार के साथ संपर्क हैं और ऐसे में मेवाणी का यह पूछना कि सरकार ने आठ पैसे की भी मदद की या नहीं, यह बात गले नहीं उतरती। नितिन ने मेवाणी से यह भी कहा कि इस तरह की बातें कर वे सदन में गलत तरीके से सहानुभूति प्राप्त करने की कोशिश नहीं करें।

कर्णावती तो नाम कराओ
प्रश्नकाल के दौरान अहमदाबाद शहर की एलिसब्रिज सीट से भाजपा विधायक राकेश शाह ने सदन में विधायकों को अहमदाबाद के 608वें स्थापना दिवस पर बधाई दी। इस पर विपक्षी विधायकों ने चुटकी लेते हुए कहा कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती तो कराएं, यह काम कब होगा (कर्णावती तो नाम कराओ)। इस पर शाह ने कहा कि अब तक सभी काम हमारे ही हिस्से में रहा है और यह काम भी उनकी पार्टी के भी हिस्से में होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो