केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री व कृषि मंत्री से मिले सांसद चौधरी

- पाली मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए सौंपा पत्र

By: Suresh Hemnani

Published: 20 Nov 2020, 11:17 AM IST

पाली। पश्चिमी राजस्थान के जिलों में मूंग एवं मूंगफ ली की सरकारी खरीद में किसानों को हो रही समस्याओं को लेकर सांसद पीपी चौधरी ने गुरुवार को दिल्ली में केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्दसिंह तोमर से मुलाकात की।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि पाली, जोधपुर, नागौर, बाड़मेर व जैसलमेर आदि क्षेत्रों में मूंग फ सल कटाई के समय अधिक वर्षा होने के कारण मूंग की किस्म एवं रंग में बदलाव देखने को मिला है। समर्थन मूल्य पर खरीद के मापदण्ड में उक्त किस्म की खरीद करने का प्रावधान नहीं होने के कारण स्थानीय किसानों को परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। चूंकि बारिश की वजह से मूंग का काला पडऩा स्वाभाविक है। उन्होंने किसान प्रतिनिधि मण्डलों एवं किसान संगठनों की मापदण्डों में छूट की मांग पर गौर करने को कहा। सांसद चौधरी ने केन्द्रीय कृषि मंत्री के समक्ष मूंगफ ली खरीद में त्रृटिपूर्ण आंकलन के कारण किसानों को होने वाले नुकसान का जिक्र किया।

स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले
सांसद चौधरी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात कर मेडिकल कॉलेज पाली में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए एक पत्र सौंपा। सांसद ने पत्र में केन्द्रीय मंत्री को बताया कि मेडिकल कॉलेज में वेंटीलेटर्स व अतिआवश्यक साधनों और दवाइयों की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई नहीं है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned