scriptशहर में रात को भौंपू बजाया तो खैर नहीं | pali news : people do not use loudspeaker in night | Patrika News

शहर में रात को भौंपू बजाया तो खैर नहीं

locationपालीPublished: Oct 12, 2018 08:39:02 pm

Submitted by:

Rajeev

ध्वनि विस्तारक यंत्रों का रात में नहीं कर सकेंगे उपयोग

rajasthan ka ran, election

शहर में रात को भौंपू बजाया तो खैर नहीं

पाली। जिले में 13 दिसम्बर तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर व अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर पाबंदी लगा दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा ने राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं, समर्थकों व सहयोगियों की ओर से चुनाव प्रचार के लिए लाउडस्पीकर आदि का उपयोग करने पर रोक लगाई है। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के वाहन पर लगाए गए लाउडस्पीकरों के उपयोग की अनुमति रात 10 बजे के बाद तथा सुबह 6 बजे से पूर्व नहीं दी जाएगी। स्वीकृति योग्य अवधि में भी ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग मानदण्डों के अनुसार ही किया जा सकेगा।
वाहन पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति प्रदान करने के लिए सक्षम अधिकारी को अनुमति के लिए दिए जाने वाले आवेदन पत्र में वाहन रजिस्ट्रेशन, वाहन का प्रकार, अभ्यर्थी अथवा राजनीतिक दल का नाम अंकित करना होगा। लिखित अनुमति के बिना उपयोग में लिए जा रहे यंत्रों व संबंधित वाहन पुलिस अधिकारियों द्वारा जब्त कर उपयोगकर्ता के विरुद्ध राजस्थान कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1963 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
स्वीप की गतिविधियां बढ़ाने पर मंथन

पाली। स्वीप गतिविधियों में अब तक की गई कार्रवाई व आगामी कार्य योजना को लेकर शुक्रवार को बैठक हुई। पाली विधानसभा निर्वाचन रिटर्निंग अधिकारी महावीरसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में स्वीप गतिविधियों में बढ़ोतरी व मतदाताओं को शिक्षित व सहभागी बनाने पर चर्चा की गई। बूथ लेवल सेवानिवृत कर्मचारियों, गैर राजनीतिक व्यक्तियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, अध्यापकों, एएनएम, आशा, साक्षरता प्रेरक, कृषि पर्यवेक्षकों, ग्रामसचिव, पटवारी, बीएलओ को मिलाकर बूथ एवेयरनेस गु्रप बनाने को कहा गया। बैठक में स्वीप प्रभारी आशुतोष आचार्य, आई बैंक सोसाइटी के हुकमीचंद मेहता, केवलचंद कवाड़, रसद विभाग इओ कमल कुमार पंवार, आनंदराज गांधी, नरेन्द्र कुमार जोशी, रामेश्वरलाल गहलोत आदि मौजूद रहे।
मतदाता जागरूकता रैली आज

पाली। जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर मतदाता जागरूकता रैली शनिवार को निकाली जाएगी। जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2018 की स्वीप गतिविधियों के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की ओर से रैली निकाली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो