पाली की हिना दिल्ली में कोरोना से लड़ रही जंग

-कोरोना से संक्रमित रोगियों के लिए प्रमुख अस्पताल सफदरजंग न्यू दिल्ली [ Safdarjung Hospital New Delhi ] में पाली जिले के आऊवा गांव की एक बेटी अहम भूमिका निभा रही है

By: Suresh Hemnani

Published: 23 Apr 2020, 03:17 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। कोरोना से संक्रमित [ Corona virus ] रोगियों के लिए प्रमुख अस्पताल सफदरजंग न्यू दिल्ली में पाली जिले के आऊवा गांव की एक बेटी अहम भूमिका निभा रही है। आऊवा की बेटी हिना चौहान [ Chauhan ] पुत्री माणकलाल चौहान सफदरजंग हॉस्पिटल न्यू दिल्ली [ Safdarjung Hospital New Delhi ] में नर्सिंग ऑफिसर [ Nursing officer ] के पद पर कार्यरत है। वहां इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात है। हिना विपरीत परिस्थितियों के बावजूद सफदरजंग में मोर्चा संभाले हुए है।

चौहान ने दूरभाष पर वार्ता के दौरान बताया कि यहां कर्मचारियों के स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। शिफ्ट के बाद प्रत्येक कर्मचारी को रेस्ट दिया जाता है। रेस्ट के दौरान हमे क्वारनटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं। आऊ वा गांव में माता-पिता, एक बड़ा भाई व छोटी बहन है। जिनसे मिलने जाने की अनुमति नहीं है।

उनसे सिर्फ वीडियो कॉल पर ही बात हो पा रही है। घरवाले सिर्फ एक ही बात कहते हैं सबके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ स्वयं का भी ध्यान रखना। हिना ने कहा कि सबसे दूर होने के बावजूद खुश हूं कि इस लडाई में मुझे भी सेवा का मौका मिला।

Corona virus
Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned