मां की अस्थियां विसर्जित करने पुष्कर गए पाली के युवक की डूबने से मौत, परिजनों को बुरा हाल

-पुष्कर सरोवर के यज्ञ घाट पर हादसा, दो अन्य को डूबने से बचाया
-मुंडारा गांव निवासी था मृतक गमानाराम

By: Suresh Hemnani

Published: 06 Oct 2021, 08:30 AM IST

पाली/पुष्कर। पुष्कर सरोवर के यज्ञ घाट पर दिवंगत माता की अस्थियां विसर्जित करने आए 35 वर्षीय बेटे की स्नान करने के दौरान डूबने से मौत हो गई। दो अन्य को डूबने से बचा लिया गया। हादसे से वहां कोहराम मच गया। गोताखोर की मदद से मृतक का शव सरोवर से निकालकर परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस के अनुसार सादड़ी थानान्तर्गत मुंडारा गांव निवासी 35 वर्षीय गमनाराम पुत्र पुनाराम घांची अपने परिवार के 35-40 सदस्यों के साथ दिवंगत माता पौनी देवी की अस्थियां पुष्कर सरोवर में विसर्जित करने आया था। परिजन के अनुसार परिवार के दो बच्चे स्नान करते समय गहरे पानी में चले गए, उनको बचा लिया गया। लेकिन 35 वर्षीय गमनाराम पुत्र पुनाराम की गहरे जल में डूबने से मौत हो गई।

मशक्कत के बाद मिला शव
सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस टीम के किशन गोपाल जाट, अमरचंद सांखला, अशोक अजमेरा, सुनील उपाध्याय, चेतन शर्मा सहित गोताखोर राहुल पाराशर, विजय शंकर पाराशर, मेघेन्दर ने एक घंटे की मशक्कत के बाद मृतक गमनाराम का शव पुष्कर सरोवर से बाहर निकाला। घटना की रिपोर्ट मृतक के भाई गुलाबराम ने दी।

हादसे के बाद पत्नी हो गई बेसुध
घटना के समय मृतक गमना राम का पूरा परिवार घाट पर मौजूद था। गमना राम के डूबने से मौत होने की जानकारी मिलने के साथ ही घाट पर कोहराम मच गया। चारों ओर परिजन जोर-जोर से रोने लगे। बालक, महिलाएं युवतियां सभी की रुलाई फूट पड़ी देखते ही देखते माहौल गम में बदल गया। घाट पर मौजूद उसकी धर्मपत्नी बेहोश व बेसुध हो गई। अन्य महिलाओं ने साड़ी से हवा करके उसको होश में लाने की कोशिश भी की।

...फिर भी पहुंची सिविल डिफेंस टीम
पुष्कर सरोवर के घाट पर तैनात सिविल डिफेन्स टीम को 30 सितम्बर से घाटों से हटा दिया गया था। लेकिन सूचना मिलते ही टीम दौड़ पड़ी तथा मृतक का शव जल से बाहर निकालने में जुट गई। विधायक सुरेश सिंह रावत ने जिला कलक्टर को पत्र भेजकर पुष्कर सरोवर के घाट पर सिविल डिफेन्स टीम पुन: लगाने की मांग की है।

pushkar lake
Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned