scriptVIDEO : पंचायत राज चुनाव 2020 : इवीएम में बंद प्रत्याशियों का भाग्य, मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह | Panchayat Raj Election 2020, voters not showing enthusiasm | Patrika News

VIDEO : पंचायत राज चुनाव 2020 : इवीएम में बंद प्रत्याशियों का भाग्य, मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

locationपालीPublished: Nov 24, 2020 09:09:36 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के बाली, देसूरी व रानी पंचायत समिति क्षेत्र में हुआ प्रथम चरण का मतदान

VIDEO : पंचायत राज चुनाव 2020 : इवीएम में बंद प्रत्याशियों का भाग्य, मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

VIDEO : पंचायत राज चुनाव 2020 : इवीएम में बंद प्रत्याशियों का भाग्य, मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

पाली। जिले में सोमवार को हुए जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों में मतदाताओं में उत्साह कम दिखा। सुबह बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा तो दोपहर में थोड़ी चहल-पहल नजर आई। जिले में मतदान का प्रतिशत भी कम रहा।
बाली पंचायत समिति क्षेत्र में 46.43 प्रतिशत हुआ मतदान
बाली। पंचायत समिति क्षेत्र के 23 वार्डों व जिला परिषद के चार वार्डो में कुल 46.43 प्रतिशत मतदान हुआ। पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन में जनता ने कम रूचि दिखाई। क्षेत्र में कुल 172569 मतदाताओं में से मात्र 80137 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें सबसे अधिक भीमाणा क्षेत्र में 67.77 प्रतिशत व सबसे कम बोया क्षेत्र में 29.84 प्रतिशत मतदान हुआ। बाली क्षेत्र में 77 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हुआ। जिसमें वार्ड संख्या 21 से राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी की पुत्रवधु लता विक्रम देवासी के भाग्य का फैसला शामिल है। बाली पंचायत समिति क्षेत्र में सुबह से ही धीमी गति से मतदान प्रारंभ हुआ। आदिवासी क्षेत्र को छोडकऱ कहीं भी लम्बी कतारें नजर नहीं आई। बीजापुर गांव में मतदान केन्द्र संख्या 112 पर विधायक पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने मतदान किया।
रानी में 46.30 प्रतिशत हुआ मतदान
रानी। जिला परिषद की तीन एवं पंचायत समिति सदस्यों के 15 वार्डों के लिए मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। रिटर्निग अधिकारी जवाहर चौधरी ने बताया कि समिति सदस्यों एवं जिला परिषद सदस्यों के लिए 150 बूथों पर मतदान हुआ। समिति सदस्यों के लिए 110890 मतदाताओं में से 51353 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जो 46.31 प्रतिशत रहा। जवाली में जिला परिषद की ईवीएम मशीन तकनीकि खराबी के कारण बदला गया। बिजोवा में आचार संहिता सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। बूथ परिसर के समीप प्रत्याशियों के बैनर लगे वाहन मतदाताओं को लाते एवं ले जाते नजर आए। पुलिस द्वारा वाहनों को रोका गया। शाम पांच बजे बाद भी की मतदाता मतदान के लिए पहुंचे। पुलिस ने नियमों का हवाला देते हुए स्कूल का मुख्य गेट बंद कर दिया।
खिंवाड़ा में पहली बार इतना कम मतदान
खिंवाड़ा। पंचायतीराज के चुनावों में इस बार शादियों की धूम व कोरोना के खौफ के चलते कस्बे में पहली बार इतना कम मतदान हुआ है। कस्बे में 34.91 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बार बुजुर्ग मतदाता मतदान करने भी नहीं आए।
मतदान बूथों पर दिखे कम मतदाता
सेवाड़ी। स्थानीय कस्बे सहित आस-पास गांवों में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। सवेरे मतदान केन्द्रों पर लोगों का नाममात्र की संख्या में मतदान केन्द्र पर मतदान करते दिखे। करीब 11 बजे तक एक-दो मतदाता आकर वोट देते नजर आए। दोपहर बाद कुछ मतदान केन्द्र पर लाइन बनी तो कुछ पर एक दो वोटर ही दिखे। मतदान प्रतिशत कम रहा।
खीमेल में आधे से भी कम मतदान
खीमेल। गांव में सोमवार को चुनाव में रुझान कम होने के चलते आधे से भी कम मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। बूथ लेवल अधिकारी पप्पूसिंह राठौड़, हीरसिंह व योगेन्द्रपाल चौधरी ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बूथ संख्या 1 पर 277,बूथ संख्या 2 पर 314 व बूथ संख्या 3 पर 390 मतदाताओं ने और राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बूथ संख्या 4 पर 168 व बूथ संख्या 5 पर 166 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
दूल्हे ने भी किया मतदान
गांव में सोमवार को पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्य चुनाव में गांव में 25 व 30 नवम्बर को आयोजित होने वाली शादी के निमित्त दूल्हा-दुल्हन भी बूथ पर माला पहने मतदान करने पहुंचे। दूल्हे तरूणकुमार बैरवा ने अपने साथी युवा मतदाताओं के साथ राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में मतदान किया।
धीमी गति से चला मतदान
नाडोल। कस्बे में जिला परिषद व पंचायत समिति के प्रथम चरण के चुनाव में उत्साह कम नजर आाय। सुबह से ही चुनाव प्रक्रिया धीमी गति स ेचली। दोपहर बाद मतदान केन्द्रों पर कतार लगने लगी। 11 मतदान केन्द्रों पर 8698 में से 4427 मतदाताओ ने वोट डाले। कुल 50.89 प्रतिशत मतदान हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो