पंचायत चुनाव 2020 : यहां पति-पत्नी बने वार्डपंच, एक दूसरे को बधाई दी

-28 ग्राम पंचायतों में निर्विरोध चुने उप सरपंच, तीन में लॉटरी तो नौ में वोटिंग

By: Suresh Hemnani

Published: 30 Sep 2020, 09:32 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। जिले के रायपुर उपखण्ड क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों में मंगलवार को निर्वाचन अधिकारी राजेश मेवाड़ा के निर्देशन में उपसरपंच के चुनाव हुए। जिसमें 28 ग्राम पंचायतो में उपसरपंच निर्विरोध चुने गए। वहीं, 9 ग्राम पंचायतों में मतदान के बाद परिणाम घोषित किया गया। जबकि तीन ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ, लेकिन वहां बराबर मत मिलने से लॉटरी निकाली जाकर परिणाम घोषित किया गया।

यहां चुने गए निर्विरोध
रायपुर में अब्दुल जब्बार कुरैशी, बर में तेजराज शर्मा, बाबरा में दशरथ शर्मा, बगड़ी में रमीला कंवर, बिराटिया कलां सुनिता देवी, देवली कलां में बगदाई, दीपावास में देवीसिंह, गिरी में इन्द्रादेवी, हाजीवास में बनेसिंह, झाला की चौकी में उगमसिंह, झूठा में ममता, कालब कलां में बहादुरसिंह, कलालिया में रामसिंह, कानुजा में चतरसिंह, कुशालपुरा में राकेश कुमार, लिलाम्बा में अजयपालसिंह, मेघड़दा में सम्पतराज, मेसिया में सुनिल, मोहरा कलां में पोकरराम, निम्बेड़ा कलां में कुशल, पाटन में बाबूसिंह, पचानपुरा में ममता, पिपलिया कलां में गजेन्द्र कुमावत, प्रतापगढ़ में कालुसिंह, रातडिय़ा में नरपतसिंह, रामपुरा कलां में महेन्द्र, रेलड़ा पप्पुसिंह, सेंदड़ा में जितेन्द्रसिंह, सुमेल में गीतादेवी निर्विरोध उपसरपंच चुने गए।

पति-पत्नी बने वार्डपंच
पिपलिया कलां में दम्पति चर्चा में है। वजह है कि पति-पत्नी ने अलग-अलग वार्ड से वार्डपंच का चुनाव लड़ा। जिसमें दोनों ही विजयी रहे। मंगलवार को हुए उपसरपंच चुनाव में पति निर्विरोध उपसरपंच निर्वाचित हुए है। पिपलिया कलां निवासी गजेन्द्र कुमावत ने वार्ड नम्बर दो तथा पत्नी दक्षिता कुमावत वार्ड नम्बर तीन से चुनाव जीती।

यहां मतदान के बाद हुए विजयी
कोटकिराना में पेमी, रावणिया में निरमा, सबलपुरा में जगदीशसिंह, बिराटिया खुर्द शब्बीर खान, चांग चन्द्रसिंह, चिताड़ फेमिदा बानो, देवगढ में नौरतीदेवी मतदान के बाद विजयी घोषित की गई।

यहां हुई लॉटरी
अमरपुरा, नानणा, बूटीवास में दोनों प्रत्याशियों को बराबर मत मिले। ऐसे में वहां के रिटर्निंग अधिकारी ने दोनों प्रत्याशियों के नाम से लॉटरी निकाली। जिसमें अमरपुरा से सीताराम, बूटीवास में प्रेमदेवी, नानणा में संतोष विजयी घोषित की गई।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned