यहां पैंथर की दस्तक, युवक पर लगाई छलांग, सजगता से बची जान

-पाली जिले के रोहट क्षेत्र के चोटिला गांव में दहशत
-वन विभाग के पास नहीं कोई संसाधन

By: Suresh Hemnani

Published: 22 Jun 2020, 12:13 PM IST

पाली/रोहट। Panther attack in pali : जिले के रोहट क्षेत्र के गाजनगढ़ पहाड़ी से पैंथर ने चोटिला पहाड़ी पर दस्तक दी। पैंथर ने युवक पर हमला कर दिया। हालांकि, गनीमत रही कि युवक को नुकसान नहीं पहुंचा। इधर, पैंथर पकडऩे के मामले में वन विभाग अब भी खाली हाथ ही है। वहीं इन हालातों के बीच चोटिला गांव के ग्रामीण अपने घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार सुबह चोटिला पहाड़ी बनी गुफा में पैंथर आकर बैठ गया था, जिसे गांव के एक युवक ने देखा था। इस बीच शाम को चोटिला निवासी निर्मल सिंह पहाड़ी पर चढ़ाई कर रहा था कि अचानक से पैंथर ने उसके ऊपर छलांग लगा दी। युवक के नीचे बैठ जाने से जान बच गई। इससे वह बेसुध होकर गिर गया। जब ग्रामीण वहां पहुंचे तो पानी के छींटे डालकर उसे होश में लाया।

रात भर की तलाश
इधर, चोटिला गांव में दहशत नजर आने लगी है। रात में पूरा गांव पहाड़ी के निकट एकत्रित हो गया और वन विभाग की टीम को सूचना दी। इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। हालांकि, विभाग ने पिंजरा गाजनगढ़ के आस पास लगा रखा है। लेकिन पैंथर की एक्टीविटी चोटिला पहाड़ी पर होने से अब यहां पिंजरा लगाने में भी असमंजस है। अन्य संसाधन नहीं होने से पैंथर को पकडऩा मुश्किल साबित हो रहा है।

छत पर सोने से भी डर
चोटिला पहाड़ी पर पैंथर की दस्तक के बाद पूरे गांव में दहशत है। गर्मी के मौसम में अधिकतर ग्रामीण अपने घर की छतों पर ही सोते हैं, लेकिन पैंथर के आने के कारण अपने घर की छत पर भी नहीं सो सकते।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned