scriptपाली-जोधपुर टोल को लेकर बढ़ा विवाद, जानिए युवाओं ने क्यों भरी हुंकार | People angry over toll plaza of Pali-Jodhpur highway | Patrika News

पाली-जोधपुर टोल को लेकर बढ़ा विवाद, जानिए युवाओं ने क्यों भरी हुंकार

locationपालीPublished: Apr 10, 2021 11:08:16 pm

Submitted by:

rajendra denok

पत्रिका मुद्दा

पाली-जोधपुर टोल को लेकर बढ़ा विवाद, जानियों युवाओं ने क्यों भरी हुंकार

पाली-जोधपुर टोल को लेकर बढ़ा विवाद, जानियों युवाओं ने क्यों भरी हुंकार

– कॉलेज विद्यार्थियों ने केन्द्रीय मंत्री को किया ट्वीट

पाली.
Pali_JodhpurHighway पर एक टोल प्लाजा हटाने की मांग को लेकर शनिवार को बांगड़ कॉलेज के विद्यार्थियों ने हुंकार भरी। विद्यार्थी कलक्ट्रेट पहुंचे और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को ट्वीट किया। विद्यार्थियों ने ट्वीट किया कि 23 किलोमीटर में दो #TollPlaza कतई मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि पाली-जोधपुर मार्ग पर नियम विरूद्ध दो जगह टोल चुकाना पड़ रहा है। #NHAI नियमानुसार दो टोल के बीच कम से कम दूरी 60 किलोमीटर होनी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि पाली शहर के लोगों को महज पांच किलोमीटर की दूरी पर निकलते ही टोल देना पड़ता है। युवाओं ने एक टोल हटवा कर आमजन को राहत पहुंचाने की मांग की। इस दौरान हरिकिशन सांखला, तन्मय जोशी, अनिल राजपुरोहित, जय माली, रोहित परिहार, रोहित सैन, गौतम राजपुरोहित, नाजित, वीरेन्द्रसिंह देवड़ा, गजेन्द्र माली, तयाब, खुशाल शर्मा, लक्ष्मण सिंह, गौरव राजपुरोहित, कृष्णा सहित कई विद्यार्थी उपस्थित रहे।
केन्द्रीय मंत्री को भेजे पोस्टकार्ड

इधर, टोल से मुक्ति दिलाने की मांग को लेकर पोस्टकार्ड अभियान जारी है।

शनिवार को रेलवे स्टेशन क्षेत्र के एडवोकेट आशीष अरोड़ा, अंकित व्यास, भुवनेश सारस्वत, सुभाष ओझा, सुमेरसिंह रावत आदि ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पोस्टकार्ड लिखकर टोल हटाने की मांग की।
आज एक साथ सैकड़ों tweet करेंगे युवा

सोशल मीडिया पर टोल मुक्ति अभियान जोर पकड़ रहा है। शनिवार को बांगड़ कॉलेज के विद्यार्थियों ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री को ट्वीट किया। फेसबुक पर भी युवाओं ने अभियान छेड़ा है। रविवार सुबह 11 बजे सैकड़ों युवा एक साथ केन्द्रीय मंत्री को ट्वीट करेंगे तथा फेसबुक पर भी अवैध रूप से वसूले जा रहे टोल को लेकर अभियान चलाएंगे।
वर्चुअल टॉक आज

टोल मुक्ति अभियान को लेकर रविवार को दोपहर 12 बजे वर्चुअल टॉक होगा, जिसमें शहर के गणमान्य नागरिक, युवा, विद्यार्थी और जागरूक लोग आगे की रणनीति पर मंथन करेंगे। वर्चुअल टॉक को लेकर युवाओं ने शनिवार को तैयारियां की।
युवा बोले, दो टोल मंजूर नहीं
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को रविवार को एक साथ कई युवा ट्वीट कर समस्या से अवगत करवाएंगे, ताकि पाली-जोधपुर मार्ग पर अवैध रूप से दो टोल चुकाने को लेकर आमजन को राहत मिल सके। पाली-जोधपुर मार्ग पर दो जगह टोल किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है।
दीपक सोनी, छात्र नेता

जरूरत पड़ी तो दिल्ली कूच करेंगे

23 किलोमीटर में दो जगह टोल वसूली नहीं होने देंगे। इस समस्या का समाधान होना चाहिए। जरुरत पड़ी तो दिल्ली कूच करेंगे। केन्द्रीय मंत्री गडकरी को समस्या से अवगत करवा कर समाधान की मांग करेंगे।
जितेन्द्र कुमावत, एडवोकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो