scriptVIDEO : और इधर निकल पड़े भगवान भरोसे…पढ़ें पूरी खबर | People are going on foot from Jodhpur in lock down in Pali district | Patrika News

VIDEO : और इधर निकल पड़े भगवान भरोसे…पढ़ें पूरी खबर

locationपालीPublished: Mar 28, 2020 03:58:13 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जोधपुर से उतरप्रदेश पैदल जा रहे हैं लोग

VIDEO : और इधर निकल पड़े भगवान भरोसे...पढ़ें पूरी खबर

VIDEO : और इधर निकल पड़े भगवान भरोसे…पढ़ें पूरी खबर

-शफी मोहम्मद
पाली/निमाज। लॉक डाउन के बाद परिवहन सुविधा के अभाव में लोग अब पैदल ही अपने गंतव्य स्थलों की ओर रुख कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऐसे ही लोग झुंडों में दिख रहे हैं। संभवतया ऐसे लोग स्क्रीनिंग से भी छूट जाते हैं।
22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दिन गुजरात से निकले तीन युवक ट्रेन से जोधपुर तक पहुंच गए। इनको उत्तर प्रदेश जाना था। साधनों के अभाव में जोधपुर से पैदल ही निकल गए। राजमार्ग पर एक कार चालक ने तीनों को बैठा तो लिया, इनको निमाज में उतार दिया। यहां से ये युवक एक बार फिर पैदल अपने गंतव्य स्थल उत्तर प्रदेश के लिए निकल पड़े।
राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ी संख्या में कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते श्रमिकों की पैदल आवाजाही बढ़ गई है। बीती रात राजमार्ग पर पूरी रात लोग पैदल निकलते रहे। सूचना मिलने पर नाकाबंदी भी कराई गई और उनको निमाज के चिकित्सालय में जाकर स्क्रीनिंग भी करवाई गई। बड़ी संख्या में श्रमिक सामान उठाकर, हाथों में बैग साथ में बच्चे और ऊपर कंधों पर बेग लेकर चलकर जा रहे हैं। भूखे प्यासे पैदल निकल रहे श्रमिकों को समाजसेवी द्वारा जगह-जगह पर रोककर भोजन आदि भी करवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो