script

Watch video : 24 घंटे जलापूर्ति का मतलब… तरसते कंठ और उखड़ी सडक़ें

locationपालीPublished: Jul 02, 2020 12:28:04 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– 24 घंटे पेयजल योजना :- वार्ड एक में घरों के बाहर अधूरे पड़े पानी के कनेक्शन

Watch video : 24 घंटे जलापूर्ति का मतलब... तरसते कंठ और उखड़ी सडक़ें

Watch video : 24 घंटे जलापूर्ति का मतलब… तरसते कंठ और उखड़ी सडक़ें

-सुरेश हेमनानी

पाली। शहर में 24 घंटे जलापूर्ति की योजना शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। सुविधा तो दूर, परेशानी ही नसीब हो रही है। घर-घर पानी के कनेक्शन जोडऩे का काम बंद पड़ा है। इतना ही नहीं, चार-पांच माह पूर्व वार्ड एक की कई कॉलोनियों व बस्तियों में घरों के कनेक्शन जोडऩे लिए सडक़ खोदी गई थी, जो आज दिन तक ठीक नहीं हुई। इससे विद्युत पोल भी झूलने लगे हैं। इधर, वार्ड के पुराना हाउसिंग बोर्ड स्थित जोधपुर रोड पर सडक़ व घरों के बीच नगर परिषद की ओर से लगाए गए इंटर लॉकिंग उखाड़ दी, लेकिन फिर उसकी मरम्मत नहीं की है। कुछ ऐसा ही हाल चिमनपुरा स्थित गवारिया बस्ती का है, जहां घरों के पानी के कनेक्शन के पाइप भी टूटी नालियों के गंदे पानी में पड़े हैं। ऐसे में लोग खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।
इन कॉलोनियों व बस्तियों में परेशान
वार्ड एक के पुराना हाउसिंग बोर्ड, चिमनपुरा, गवारियों की बस्ती, वाल्मिकी बस्ती, सिंधु नगर, हनुमान कॉलोनी व आशापूर्णा टाउनशिप के लोग परेशान हैं। यहां एलएंडटी ने घरों के पानी कनेक्शन जोडऩे के नाम पर सडक़ों को खोद दिया, लेकिन कनेक्शन नहीं दिए। लोगों को पानी के ट्रैक्टर मंगवाने पड़ रहे हैं।
उखड़ी पड़ी इंटर लॉकिंग टाइल्स
पुराना हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र के जोधपुर रोड पर घरों के पानी के कनेक्शन जोडऩे के लिए इंटर लॉकिंग टाइल्स को उखाड़ दिया और फिर पाइप डाले गए हैं। लेकिन, इस सडक़ की हालत चार-पांच माह से ऐसे ही हैं। इससे लोगों का घर से वाहन लेकर निकलना भी मुश्किल हो गया है।
घर से निकलना मुश्किल
पुराना हाउसिंग बोर्ड स्थित जोधपुर रोड वाली लाइन के घरों के बाहर इंटर लॉकिंग उखड़ी पड़ी है। घर से वाहन लेकर निकलना मुश्किल हो गया है। कई बार स्थानीय पार्षद व एलएंडटी को शिकायत की, लेकिन समाधान नहीं हुआ। –डॉ. शोभा अरोड़ा व डॉ. कैलाशचंद अरोड़ा, पुराना हाउसिंग बोर्ड
नहीं जोड़े पानी के कनेक्शन
पुराना हाउसिंग बोर्ड में चार-पांच माह से घरों के बाहर पानी कनेक्शन के पाइप अधूरे पड़े हैं। पानी बाहर आकर भरना पड़ा है। इससे पानी सडक़ पर व्यर्थ बहता रहता है। कई बार शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। –मुकेश-बसंतीदेवी, पुराना हाउसिंग बोर्ड
अभी नहीं मिली सुविधा
सिंधु नगर क्षेत्र में तीन-चार साल से पानी की समस्या है। एलएंडटी ने भी पाइप लाइन डाल रखे है, लेकिन अभी तक पानी की सुविधा नहीं मिल रही। सडक़ भी क्षतिग्रस्त पड़ी है। अपने स्तर पर पानी की व्यवस्था कर चला रहे हैं। –खुशबू शर्मा, सिंधु नगर।
बस्ती के लोग परेशान
गवारिया बस्ती में 60-70 घर हैं। यहां घर-घर पानी के कनेक्शन जोडऩे के लिए सडक़ खोद दी और अब पाइप घरों के बाहर ही छोड़ दिए। घरों से पाइप नहीं जोडऩे के कारण अब पाइप नालियों में पड़े हैं। ऐसे में पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। –अणदाराम गवारिया, गवारिया बस्ती, चिमनपुरा
गर्मी में पानी की परेशानी
पानी के कनेक्शन जोडऩे के लिए घरों के बाहर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए हैं। पानी के पाइप भी घरों से नहीं जोड़े। पानी आता है तो सडक़ पर बहता रहता है। शिकायत करते हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं करता। –मुरलीधर शर्मा, पुराना हाउसिंग बोर्ड।
जिम्मेदार नहीं करते सुनवाई
वार्ड एक में एलएंडटी ने घर-घर पानी के कनेक्शन जोडऩे के नाम पर समस्याएं पैदा कर दी है। 7-8 कॉलोनियों व बस्तियों की सडक़ें क्षतिग्रस्त हैं। पानी के कनेक्शन भी घरों से अभी तक नहीं जोड़े गए। कई विद्युत पोल भी झूल रहे हैं। अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन अधिकारी और कर्मचारी आगे-आगे से टाल रहे हैं। –विठ्ठल बागड़ी, पार्षद, वार्ड संख्या एक।

ट्रेंडिंग वीडियो