script

कोरोना का कहर : संकट में जेल प्रशासन व बंदी भी बने कर्मवीर

locationपालीPublished: Apr 06, 2020 01:05:12 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-उम्मेद मिल ने 404 फूड पैकेट दिए

कोरोना का कहर : संकट में जेल प्रशासन व बंदी भी बने कर्मवीर

कोरोना का कहर : संकट में जेल प्रशासन व बंदी भी बने कर्मवीर

पाली। लॉक डाउन के दौरान लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने में जेल प्रशासन व बंदी भी आगे आए है। जेल प्रशासन व आरएसी की ओर से 1100 भोजन के पैकेट तैयार करवाए गए। जेल प्रभारी इकबाल भाटी ने बताया कि भोजन के पैकेट शहर की विभिन्न कॉलोनियों में जरूरतमंदों को बांटे गए। बंदियों को जेल में कई बार हाथ धोने के साथ मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया।
उम्मेद मिल्स ने 404 फूड पैकेट दिए
विश्वव्यापी महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराजा उम्मेद मिल्स की ओर से गरीब, असहाय व बेसहारा लोगों के लिए करीब 400 पैकेट वितरण के लिए जिला प्रशासन को सुपुर्द किए। इस मौके उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, देशलदान, नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य, आसिम कुमार वारिक, जे.के. झंवर, के.वी. धूत, हसमुख पटेल व इन्द्रजीत दहिया व मुन्नासिंह सहित कई जने मौजूद थे।
1100 फूड पैकेट वितरण किए
कोरोना वायरस संक्रमण में लॉकडाउन को देखते हुए जरुरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए जेल प्रशाासन व आरएसी स्टाफ व कैदियों ने भी सहयोग दिया। जेल प्रशासन व आरएसी की ओर से 1100 फूड पैकेट तैयार करवाए गए। जेल प्रभारी इकबाल भाटी ने बताया कि विभिन्न कॉलोनियों में जरुरतमंद लोगों को वितरण किया गया। उन्होने जेल में बंद कैदियों को कोरोना संक्रमण से लडऩे के लिए दिन में कई बार हाथ धाने व मास्क लगाने के लिए भी प्रेरित किया गया। फूड पैकेट पैक करवाने में कैदियों का भी विशेष सहयोग रहा।
खाद्य सामग्री व मास्क का वितरण
वॉटर मैनेंजमेंट एण्ड सोशियल डेवलमेंट सोसायटीज हेमावास ने टेवाली गांव में ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण के चलते खाद्य सामग्री व मास्क का वितरण किया। इस मौके संस्था के अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह , जोगाराम कुमावत, चिंटू, शक्तिसिंह, चेतनदास वैष्णव, सोमाराम माली व मालाराम देवासी सहित कई जने मौजूद थे।
रामपुरा में खाद्य सामग्री बांटी
रोहट। रामपुरा गांव में बायोसा सैन सेवा समिति रामपुरा की ओर से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरण किए गए। इस दौरान अध्यक्ष श्रवण सैन, कोषाध्यक्ष दिनेश सैन, सचिव भागीरथ सेन, हेमराज सेन, प्रदीप सेन, जितेन्द्र सेन, पदमाराम सेन मौजूद थे।
रोहट की ग्राम पंचायतों पर कोर ग्रुप का गठन
रोहट उपखंड क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों पर उपखंड अधिकारी विनित सुखाडिय़ा ने कोर गु्रप का गठन किया है। इस कोर गु्रप में रोहट पंचायत समिति की समस्त ग्राम पंचायतों में अध्यक्ष व्याख्याता को, संयोजक ग्राम विकास अधिकारी को, सहसंयोजक पटवारी को बनाया गया है। वहीं एएनएम, कृषि पर्यवेक्षक, महिला पर्यवेक्षक व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सदस्य बनाया गया है।
जैसलमेर से आए लोगों को शिविर में ठहराया
रोहट कस्बे में जैसलमेर से आए 32 जनों को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए सहायता शिविर में ठहराया गया। उनके लिए ग्राम पंचायत रोहट की तरफ से खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई। यह जानकारी तहसीलदार खीमाराम देवड़ा ने दी।

ट्रेंडिंग वीडियो