VIDEO : मत घूमो बेवजह : दूसरे दिन भी 148 जनों को क्वारेंटीन सेंटर भेजा, कल भी रहेगी सख्ती

- कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद छोड़ा जाएगा
- दो दिन में साढ़े तीन सौ जने पकड़े गए

By: Suresh Hemnani

Published: 04 May 2021, 08:24 PM IST

पाली। कोरोना को लेकर रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन मंगलवार को भी पुलिस खासी सख्त दिखी। पुलिस ने शहर व गांवों में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 148 जनों को पकडकऱ क्वारेंटिन सेंटर भेजा। अब इनकी कोरोना जांच की जाएगी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आएगी, उन्हें छोड़ा जाएगा, तब तक इन लोगों को सेंटर पर ही रहना होगा। पुलिस की यह सख्ती आगामी दिनों में भी जारी रहेगी।

सबसे अधिक पाली शहर व बगड़ी में पकड़े
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह के अनुसार मंगलवार को पूरे जिले में 148 जनों को पकडकऱ क्वारेंटिन सेंटर भेजा गया। कोतवाली में 18, सदर में 21 व बगड़ी नगर में 20 जनों को पकड़ा गया। वहीं रायपुर मारवाड़, सेंदड़ा क्षेत्र में एक भी जना बेवजह घूमता नहीं पाया गया, इस कारण यह थाना पुलिस खाली हाथ रही। जिन लोगों को सेंटर भेजा गया है, उनकी कोरोना जांच की जाएगी। करीब दो से तीन दिन बाद यह रिपोर्ट आएगी, तब तक इनको सेंटर पर ही क्वारेंटिन रहना होगा। इस झंझट से बचने के लिए बेवजह बाहर नहीं निकले।

पुलिस की सख्ती का असर, सडक़ों पर भीड़ कम हुई
पाली शहर, सोजत, सोजत रोड, रायपुर मारवाड़, जैतारण, मारवाड़ जंक्शन, रोहट, सुमेरपुर, रानी, फालना, बाली, देसूरी, तखतगढ़, सादड़ी, गुड़ा एन्दला, तखतगढ़ सहित कस्बों में पुलिस निगरानी कड़ी की गई है। इसका यह असर हो रहा है कि सडक़ों पर बेवजह घूमने वालों की भीड़ कम होने लगी है। नेशनल हाईवे 162 पाली बॉर्डर के सराधना गांव के पास पाली-अजमेर सीमा पर पुलिस ने चेकपोस्ट लगाई है। वहीं पाली-जोधपुर रोड, पाली-सुमेरपुर सीमा, देसूरी, तखतगढ़ में सीमाएं सील है। यहां निजी वाहनों की आवाजाही को रोका जा रहा है।

चार दुकानें सीज, नगर परिषद की कार्रवाई
नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय व पाली तहसीलदार पंकज जैन की अगुवाई में कर्मचारियों ने शहर के सूरजपोल क्षेत्र में निश्चित समय के बाद भी दुकानें खुली मिलने पर चार दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दुकानें सीज करने की कार्रवाई की। शहर यातायात प्रभारी निरमा विश्नोई ने सूरजपोल पर बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों को रुकवाकर चालान काटने की कार्रवाई की।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned