सीवरेज कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त पाईपलाईन से पेयजल आपूर्ति बाधित होने पर एेसे फुट पड़ा क्षेत्रवासियों का गुस्सा....यहां पढे़ खबर

सीवरेज कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त पाईपलाईन से पेयजल आपूर्ति बाधित होने पर एेसे फुट पड़ा क्षेत्रवासियों का गुस्सा....यहां पढे़ खबर

rajendra denok | Publish: Jun, 14 2018 01:02:07 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

-हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर चार का मामला : जोधपुर रोड पीएचईडी ऑफिस में क्षेत्रवासियों ने दिया चार घंटे धरना

 

पाली. हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में राजाराम पार्क के पिछवाड़े पिछले दिनों सीवरेज कार्य के चलते क्षतिग्रस्त हुई पानी की पाइपलाइन से प्रभावित हुई गांधीगृह क्षेत्र की पेयजलापूर्ति को लेकर क्षेत्रवासियों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। अपर्याप्त जलापूर्ति को लेकर क्षेत्रवासियों ने जोधपुर रोड स्थित पीएचईडी हैडवक्र्स पर ताला लगाकर चार घंटे धरना दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे जेईएन व एईएन को भी धरनास्थल पर बिठा दिया। इसके बाद उच्चाधिकारियों ने मौके पर काम शुरू करवाया, तब क्षेत्रवासियों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने धरना उठा लिया। असल में, पिछले दिनों हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 4 में राजाराम पार्क के पिछवाड़े सीवरेज बिछाने के दौरान पाइपलाइन फूट गई। इससे गांधीगृह की चार कतारों की पेयजलापूर्ति प्रभावित हो गई। करीब डेढ़ सौ मकानों में रहने वाले बाशिन्दों को पीने का पानी मिलना दूभर हो गया। क्षेत्रीय पार्षद सीताराम शर्मा के साथ क्षेत्र के लोगों ने कई मर्तबा इसकी शिकायत की, लेकिन जलदाय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

...तो फूट पड़ा गुस्सा

इससे क्षेत्रवासियों का गुस्सा बुधवार को भडक़ उठा। क्षेत्र के महिला और पुरुष सवेरे पार्षद शर्मा की अगुवाई में जोधपुर रोड पीएचईडी ऑफिस पहुंच गए और वहां जलदाय अफसरों के कक्षों पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची जेईएन शोभा ने आक्रोशित लोगों से समझाईश की, लेकिन बात नहीं बनी। कुछ समय बाद सहायक अभियंता हरीराम चौधरी वहां पहुंचे, लेकिन आक्रोशित लोग नहीं माने।

हाथों-हाथ शुरू हुआ काम

आक्रोशित लोगों की मांग थी कि मौके पर हाथों-हाथ काम शुरू करवाया जाएं। इस पर सहायक अभियंता चौधरी ने उच्चाधिकारियों से फोन पर बात की। इसके बाद हाथों-हाथ जेसीबी मंगवाकर मौके पर 40-50 फीट की लाइन दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया, तब आक्रोशित लोगों ने धरना उठा लिया।

कार्यादेश हो चुका

इस काम के कार्यादेश हो चुके थे। ठेकेदार एक-दो दिन में काम शुरू करने वाला ही था। लेकिन, क्षेत्रवासियों की जिद थी कि आज ही काम शुरू होना चाहिए। इस पर बुधवार को ही पाइपलाइनन ठीक करवाने का काम शुरू करवा दिया है।

-शोभा, जेईएन, पीएचईडी पाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned