scriptVIDEO : चोरों के निशाने पर पाली, शहरवासियों की उड़ी नींद | Piracy incidents started increasing in Pali city | Patrika News
पाली

VIDEO : चोरों के निशाने पर पाली, शहरवासियों की उड़ी नींद

-चोरों की पसंद बना शहर का हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र-घरों का बना रहे निशाना, क्षेवासियों में दहशत

पालीAug 14, 2020 / 10:10 am

Suresh Hemnani

VIDEO : चोरों के निशाने पर पाली, शहरवासियों की उड़ी नींद

VIDEO : चोरों के निशाने पर पाली, शहरवासियों की उड़ी नींद

पाली। शहर इन दिनों चोरों के निशाने पर है। खासतौर से हाउसिंग बोर्ड इलाका चोरों की पसंद बना हुआ है। पिछले एक पखवाड़े में कई वारदातों को अंजाम दिया है। चोरों का हौसला इतना बुलंद हैं कि दिन दहाड़े घरों को निशाना बनाया जा रहा है। हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र समेत शहर में बढ़ रही चोरियों के कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पिछले एक पखवाड़े में हुई चोरियों में पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। शहर में चोरी की वारदातों में लगातार हो रहे इजाफे ने शहरवासियों की नींद उड़ा दी है। पुलिस की गश्त को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। दिन दहाड़े हो रही वारदातों से हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है। जरूरी काम के लिए बाहर निकलने में भी लोग आशंकित हैं।
एक ही गली के तीन मकानों में लगाई सेंध
चोरों में पुलिस का खौफ कम होता दिख रहा है। चोरों की हिमाकत देखिए कि हाउसिंग बोर्ड इलाके में एक ही गली के तीन मकानों में अलग-अलग समय सेंध मार कर नकदी, जेवरात व अन्य सामान पार कर लिया। हैरानी की बात है कि चोर दिन और रात दोनों समय बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस का खौफ जरा भी नहीं नजर आ रहा है। दो दिन पूर्व एक परिवार घर में सो रहा था। चोरों ने नीचे के कमरों का ताला तोडकऱ जेवरात व नकदी पार कर ली। पिछले एक पखवाड़े में हुई चोरियों से अब तक पर्दा नहीं उठा है।
सुबह निकले, रात को लौटे तब तक चोरों ने हाथ मारा
सार्वजनिक निर्माण विभाग के कर्मचारी वृंदावन पार्क पुराना हाउसिंग निवासी मोहित माथुर 12 अगस्त को सुबह साढ़े नौ बजे परिवार सहित घूमने निकले। उसी दिन रात को वापस लौटे तो घर के मुख्यद्वार ताला टूटा हुआ मिला। घर के भीतर अलमालियों के ताले भी टूटे हुए थे। घर का सामान बिखरा हुआ मिला। अज्ञात चोर यहां से सोने-चांदी के जेवरात, पांच हजार की नकदी व अन्य सामान उड़ा ले गए। माथुर ने औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
निर्माणाधीन मकान से सरिया-मशीनें चोरी
नया हाउसिंग बोर्ड निवासी वीरसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह राजपुरोहित के मकान का निर्माण चल रहा है। निर्माणाधीन मकान पर आरसीसी के लिए लोहे के सरिए, कटर और ड्रिल मशीन इत्यादि चोरी हो गए। यह वारदात पास के मकान में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। तीन महिलाएं सामान चुराते हुए कैमरे में कैद हुई हैं।
कब-कब कहां निशाना
– 1 अगस्त को आशापूर्णा टाउनशिप में मांगीलाल सेठिया के घर की खिडक़ी तोडकऱ चोर घर में घुसे। नकदी व सामान चुराया।
– 8 अगस्त को पुराना हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले ईश्वरसिंह शेखावत गांव से लौटे तो घर से नकदी व सामान गायब था।
-11 अगस्त को पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी अमित अरोड़ा के मकान का ताला तोडकऱ नकदी, जेवरात व अन्य सामान पार किया।
-12 अगस्त को पुराना हाउसिंग बोर्ड निवासी मोहित माथुर के मकान का ताला तोडकऱ नकदी, जेवरात व घरेलु सामान चोरी कर ले गए।
-12 अगस्त को नया हाउसिंग निवासी वीरसिंह राजपुरोहित के निर्माणाधीन मकान से लोहे के सरीए, हैंगर, ड्रिल मशीनें इत्यादि चुरा ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो