scriptWatch video : पर्यावरण प्रेमियों ने मंगलगान के साथ किया पौधरोपण | Plantation organized in Kolpura village of Pali district | Patrika News

Watch video : पर्यावरण प्रेमियों ने मंगलगान के साथ किया पौधरोपण

locationपालीPublished: Aug 11, 2020 03:24:08 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत पाली जिले के बाबरा क्षेत्र के कोलपुरा गांव के सार्वजनिक स्थलों पर किया पौधरोपण

Watch video : पर्यावरण प्रेमियों ने मंगलगान के साथ किया पौधरोपण

Watch video : पर्यावरण प्रेमियों ने मंगलगान के साथ किया पौधरोपण

पाली/बाबरा। जिले के बाबरा क्षेत्र के कोलपुरा गांव में हरियाली आच्छादित करने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान से प्रेरित होकर कोलपुरा ग्राम विकास कमेटी के सहयोग से गांव के सार्वजनिक स्थलों पर पौधेरोपण किया गया।
पर्यावरण रक्षा व गांव की धरा को हराभरा करने के उद्देश्य से कोलपुरा ग्राम विकास कमेटी अध्यक्ष कप्तानसिंह ने कहा कि राजस्थान पत्रिका के हरियाळो अभियान से प्रेरित होकर ग्रामीणों के सहयोग से गांव के देवनाराण भगवान के प्राचीन मंदिर के औरण व मार्ग के किनारे तथा सार्वजनिक स्थलों पर 101 पौधों का रोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की।
ये रहे मौजूद
इस दौरान ग्राम विकास कमेटी अध्यक्ष कप्तानसिंह, वरिष्ठजन गुलाबसिंह, फौजी नारायणसिंह, फौजी नन्दसिंह, अजितसिंह, फौजी सुरेन्द्रसिंह, गुमानसिंह, छोटूसिंह, बुद्धासिंह, अमरसिंह, हाकम काठात, बलवीरसिंह, वीरेन्द्रसिंह, घीसासिंह, बाबुलाल प्रजापत, रणजीतसिंह, राकेशसिंह, पृथ्वीसिंह चौहान,गोविन्दसिंह, अरविंदसिंह, सुरेन्द्रसिंह, फौजी महेन्द्रसिंह, सोहनी देवी, मानीदेवी, सुशीला देवी, सुनीता, शांतिदेवी सहित महिलाओं व ग्राम कमेटी सदस्य तथा ग्रामीणों ने गांव को हराभरा रखने के लिए पुष्कर नर्सरी से मंगवाए जामुन, नीम, करंज, गुलमोहर, पीपल, शीशम सहित विभिन्न किस्मों के पौधों का रोपण किया।
मंगलगान के साथ किया पौधे रोपण
गांव के देवनारायण मंदिर परिसर व औरण में महिलाओं ने मंगलगान कर ग्रामीणों के सहयोग से पौधों का रोपण किया।

सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड
कोलपुरा के सार्वजनिक स्थलों पर रोपे पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड की व्यवस्था करवाने के साथ पौधो को सिंचिंत कर सार-संभाल का जिम्मा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो