VIDEO : स्कूल में धड़ाम से गिरा छत का प्लास्टर, शिक्षकों में मची अफरा-तफरी, अब दहशत में हैं छात्राएं

Suresh Hemnani | Updated: 20 Aug 2019, 12:11:20 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन कस्बे के राजकीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का मामला

Plaster fell from roof of school :
-बालिका स्कूल का जर्जर भवन, अब पेड़ के नीचे पढ़ रही हैं छात्राएं

पाली/मारवाड़ जंक्शन। पाली फाटक के पास स्थित राजकीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में [ Government Model Girls Higher Secondary School ] जर्जर कक्षाकक्ष से प्लास्टर गिर [ Plaster fell from roof of school ] रहा है। कक्षाकक्ष में फैले बरसाती पानी से बालिकाएं खुले में पढऩे को विवश हैं। वर्षों पूर्व दानदाता की ओर से बनाए गए भवन की सारसंभाल तक नहीं की जा रही है।

विद्यालय खुलने के कुछ ही समय बाद प्रार्थना के दौरान कक्षाकक्ष का प्लास्टर टूटकर धड़ाम से गिर पड़ा। एकबारगी छात्राएं दहशत में आ गई। स्कूल समिति सदस्य गणपत मरेलचा, सुरेन्द्र मनसुखानी स्कूल पहुंचे। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शंकरसिंह उदावत विद्यालय का निरीक्षण करके पहली से आठवीं तक स्कूल का संचालन बाजार में स्थित पुराने बालिका स्कूल भवन में करने व 9 से 12 तक की बालिकाओं को पास ही स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक बावड़ी स्कूल में स्थानान्तरित करने के दिशा निर्देश दिए।

विद्यालय भवन काफी समय से जर्जर अवस्था में था और ग्रामीण हर बार दुरुस्तीकरण की मांग करते आ रहे हैं। भारी बारिश के बाद अब कक्षाकक्षों में बैठकर अध्ययन नहीं किया जा सकता। ऐसे में बाहर औपचारिकता निर्वहन किया जा रहा है।

प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजेंगे
विद्यालय की दशा को देखते हुए कक्षाओं को अन्यत्र स्थानांतरित करवा दिया गया है। विद्यालय में कक्षाओं का संचालन नहीं करने के निर्देश दिए हैं। विद्यालय दुरुस्तीकरण का प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजेंगे। -शंकरसिंह उदावत, बीइइओ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned