scriptPM मोदी ने पाली के दो कोरोना योद्धाओं की सराहना की | PM Modi praised two corona warriors of Pali Rajasthan | Patrika News

PM मोदी ने पाली के दो कोरोना योद्धाओं की सराहना की

locationपालीPublished: May 23, 2020 08:33:10 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– दस राज्यों में लॉकडाउन [ Lockdown ] में नहीं आने दी ब्लड की कमी- बेड़ गांव के युवा रजत गौड़ व आनंदपुर कालू के रवि तिवाड़ी को पीएम ने लिखा सम्मान पत्र

PM मोदी ने पाली के दो कोरोना योद्धाओं की सराहना की

PM मोदी ने पाली के दो कोरोना योद्धाओं की सराहना की

पाली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण कई लोगों को खून की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन संकट की इस घड़ी में पाली जिले के छोटे से गांव बेड़ कलां के युवा रजत गौड़ व आनंदपुर कालू के रवि तिवाड़ी ने अपने प्रयासों से देश के दस राज्यों में सेवाएं देकर रक्त की कमी नहीं आने दी।
उनकी इस सेवाओं को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान किए गए सेवा कार्य की प्रशंसा की है।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में डॉ. नगेंद्र शर्मा, रजत गौड़ और रवि तिवाड़ी लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान पिछले 5 से संचालित कर रहे हैं। यह संस्था लगातार भारत के 10 राज्यों में रक्तदान का कार्यक्रम करवाती है। देशभर में लॉक डाउन घोषित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रक्तदान करवाया।
संस्था पूरे देश में टोल फ्री नंबर के जरिए रक्त की जरूरत होने पर मदद पहुंचाती है। इसके अलावा संस्था थैलेसीमिया पीडि़त बच्चों के लिए भी मददगार साबित हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो