PM मोदी ने पाली के दो कोरोना योद्धाओं की सराहना की

- दस राज्यों में लॉकडाउन [ Lockdown ] में नहीं आने दी ब्लड की कमी
- बेड़ गांव के युवा रजत गौड़ व आनंदपुर कालू के रवि तिवाड़ी को पीएम ने लिखा सम्मान पत्र

By: Suresh Hemnani

Updated: 23 May 2020, 08:33 PM IST

पाली। देश में कोरोना वायरस [ Corona virus ] के संक्रमण के कारण कई लोगों को खून की कमी की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन संकट की इस घड़ी में पाली जिले के छोटे से गांव बेड़ कलां के युवा रजत गौड़ व आनंदपुर कालू के रवि तिवाड़ी ने अपने प्रयासों से देश के दस राज्यों में सेवाएं देकर रक्त की कमी नहीं आने दी।

उनकी इस सेवाओं को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी [ PM Narendra Modi ] ने पत्र लिखकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान किए गए सेवा कार्य की प्रशंसा की है।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में डॉ. नगेंद्र शर्मा, रजत गौड़ और रवि तिवाड़ी लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान पिछले 5 से संचालित कर रहे हैं। यह संस्था लगातार भारत के 10 राज्यों में रक्तदान का कार्यक्रम करवाती है। देशभर में लॉक डाउन घोषित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रक्तदान करवाया।

संस्था पूरे देश में टोल फ्री नंबर के जरिए रक्त की जरूरत होने पर मदद पहुंचाती है। इसके अलावा संस्था थैलेसीमिया पीडि़त बच्चों के लिए भी मददगार साबित हुई।

Corona virus PM Narendra Modi
Show More
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned